ENG | HINDI

अगर आप स्मार्टफोन खरीदने का सोच रहे हैं तो फरवरी में लॉन्च होने जा रहे हैं ये बढ़िया स्मार्टफोन्स

बढ़िया स्मार्टफोन्स

बढ़िया स्मार्टफोन्स – स्मार्टफोन लवर्स के लिए खास रहेगा फरवरी

फरवरी को यूं तो प्यार का महीना कहा जाता है, इस पूरे महीने हवाओं में प्यार का रंग घुला रहता है और लोग भी प्यार की इस खुशबू को जी भर के महसूस करते हैं।

लेकिन इस बार फरवरी अपने साथ प्यार के अलावा स्मार्टफोन्स की सौगात ले आया है। अगर आप भी स्मार्टफोन लवर हैं और अपने लिए या फिर अपने किसी खास के लिए स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो ये अकदम सही मौका है। इस फरवरी कई बड़ी कंपनियां अपने स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली हैं।

तो आप भी अब सोचना छोड़िए और बिना दे किए खरीद दीजिए एक बढ़िया स्मार्टफोन्स, इसे या तो आप खुद को गिफ्ट कर सकते हैं या फिर अपने किसी खास को भी गिफ्ट कर सकते हैं।

ये सब पढ़ने के बाद आपको उत्सुकता हो रही होगी इन बढ़िया स्मार्टफोन्स के फीचर्स जानने की.

तो चलिए बिना देर किए अब आपको बढ़िया स्मार्टफोन्स की डिटेल्स भी बता देते हैं।

सैमसंग गैलक्सी S9, S9 प्लस

सैमसंग इस महीने 25 फरवरी को स्मार्टफोन गैलक्सी S9 और S9 प्लस लॉन्च करने जा रही है।  ये फोन कर्व्ड डिजाइन में मार्केट में उतरेगा।  5.8 इंच के ऐमोलेड डिस्प्ले के साथ ही इस फोन में HD डिस्प्ले और शानदार रेजॉलूशन है।

यानी की परफेक्ट स्क्रीन, इस सब के अलावा अगर बात कैमरे की करें तो इस फोन का कैमरा बाकी फोन से काफी हटके रहेगा क्योकि इसमें 12MP का ड्यूल कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन के साथ मौजूद है साथ ही  8MP का फ्रंट कैमरा ऑटोफोकस के साथ मौजूद है। फोन की मैमोरी भी इतनी है कि जिसे जानकर आप हैरान ही रह जाएंगे। दरअसल गैलक्सी S9 में 4GB रैम और 64GB इनबिल्ट मेमरी है।

इसके अतिरिक्त इस फोन में सैमसंग का आर्टिफिशल इंटेलिजेंस ‘Bixby 2.0’ भी मौजूद है, जो ऐपल के सीरी और गूगल के असिस्टैंट से कुछ कम नहीं है।

मोटो जी 6

पिछले कुछ वक्त से मोटोरोला भी मार्केट भी एक से बढ़कर एक फोन पेश कर रही है औऱ इसी सीरीज़ में अब मोटोरोला फरवरी में  Moto G6 स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है। इस फोन में भी नॉर्मल फीचर्स के साथ कुछ अलग आकर्षक फीचर्स भी होंगे। खबरों के मुताबिक, कंपनी इसे दो वेरियंट में लॉन्च कर सकती है। दोनों वेरियंट में कुछ फीचर्स  डिफर होंगे।

रेडमी नोट 5

रेडमी नोट भारत की जनता के बीच काफी लोकप्रिय हुआ और अब ये  कंपनी अब नोट 5 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ये फोन भी फरवरी में ही मार्केच में उतरेगा इस फोन का डिस्प्ले भी फुल एचडी है और बैटरी बैकअप भी काफी अच्छा रहेगा साथ ही ये फोन आपके बजट में भी रहेगा। केवल 15,600 रूपये में ये फोन आपके लिए उपलब्ध रहेगा।

ये है बढ़िया स्मार्टफोन्स जो फरवरी में लांच होनेवाले है –  यानी की फरवरी आपके लिए फुल ऑफ फन रहने वाला है। आप इन लॉन्च होने वाले नए बढ़िया स्मार्टफोन्स में से कोई भी फोन अपने लिए और अपनों के लिए ऑर्डर कर सकते हैं और हो सकता है कि वैलेंटाइन डे के मौके पर आपको कोई खास ऑफर या डिस्‍काउंट मिल जाए। इसके अलावा फरवरी में वैलेंटाइन डे पर आप अपने पार्टनर को इनमें से कोई एक स्‍मार्टफोन गिफ्ट भी कर सकते हैं।