ENG | HINDI

साल 2018 की शुरूआत से आपके स्मार्टफोन में होंगे ये 5 नए फीचर्स !

स्मार्टफोन में नये फीचर्स

स्मार्टफोन में नये फीचर्स – साल 2018 को लेकर हर कोई नए-नए रेजोल्युशन बना रहा है कि नए साल में हम ये करेंगे, हम वो करेंगे. नए साल को लेकर जितने ज्यादा उत्साहित आप है उतनी ही उत्साहित स्मार्टफोन को बनाने वाली कंपनिया हैं जो आपको नए साल में कुछ नया देना चाहती हैं.

वैसे हर कोई चाहता है कि उसका स्मार्टफोन एकदम लेटेस्ट और एडवांस फीचर्स से लैस हो. इसलिए कई कंपनियां नए साल में स्मार्टफोन में नये फीचर्स लाने की तैयारी में है.

नए साल यानि 2018 में स्मार्टफोन बनानेवाली कंपनियां फोन्स में कुछ खास लानेवाली हैं. इसी कड़ी में हम आपको बताने जा रहे हैं वो पांच बड़े फीचर्स जो साल 2018 में आपके स्मार्टफोन्स में आ सकते हैं.

स्मार्टफोन में नये फीचर्स –

1- फोल्डेबल स्क्रीन

यह उम्मीद जताई जा रही है कि आनेवाले साल यानि 2018 में फोल्डेबल स्क्रीन स्मार्टफोन्स का एक खास फीचर बन सकता है.  2017 में वैसे भी फोन की स्क्रीन्स पर खास ध्यान दिया गया है और 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो फुल व्यू डिस्प्ले का चलना बन गया. लेकिन नए साल में OLED फोल्डेबल स्क्रीन का चलन को सकता है.

2- आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस

आनेवाले समय यानि साल 2018 में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस स्मार्टफोन्स में एक बड़ा ट्रेंड साबित हो सकता है. स्मार्टफोन्स में इस फीचर के आते ही फोन में कई और फीचर्स भी जुड़ सकते हैं. फोन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आने के बाद फोन आपकी एक्टिविटीज को ट्रैक कर पाएगा और उसके अनुसार काम भी करेगा. इस नए फीचर के आने से ऑफिस पहुंचने के बाद आपका फोन खुद-ब-खुद साइलेंट हो जाएगा. जबकि ऑफिस से घर आने पर अपने आप ब्लूटूथ ऑन हो जाएगा और हर घंटे बैकग्राउंड एप्स क्लोज होती रहेंगी.

3- रियल टाइम लैंग्वेज ट्रांसलेटर

बताया जा रहा है कि नए साल में जिन स्मार्टफोन्स में आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस का विकल्प होगा. वो फोन अलग-अलग भाषा को रियल टाइम में ट्रांसलेट करने में सक्षम होंगे. रियल टाइम लैंग्वेज ट्रांसलेटर फीचर की खास बात यह होगी कि इसे इस्तेमाल करने के लिए इंटरनेट की जरुरत भी नहीं होगी.

4- प्वाइंट एंड शूट कैमरा

आनेवाले समय में आपके स्मार्टफोन का कैमरा इतने बेहतरीन फीचर्स के साथ आएगा कि फोन कैमरा पॉइंट एन्ड शूट की जगह ले लेगा. आपके फोन का कैमरा इंटरफेज बेस्ट ऑब्जेक्ट को कैप्चर कर पाएगा. इसके साथ ही इसमें लैंडस्केप, फूड, फायरवर्क्स जैसी खूबियां शामिल होंगी.

5- फेस आईडी से लैस होंगे फोन्स

बताया जा रहा है कि फिलहाल एप्पल ने आईफोन 10 में फेस आईडी अनलॉकिंग सिस्टम की सुविधा दी है. इस फीचर की वजह से आपके चेहरे से ही फोन अनलॉक हो जाएगा. लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि आईफोन 10 के साथ-साथ फेस आईडी वाला यह फीचर और कई स्मार्टफोन्स में देखने को मिलेगा.

बहरहाल ये हैं वो स्मार्टफोन में नये फीचर्स जो नए साल यानि 2018 में आपके स्मार्टफोन में देखने को मिल सकते हैं और उम्मीद जताई जा रही है कि ये पांच नए फीचर्स दूसरे कई महत्वपूर्ण फीचर्स की तरह लोगों के बेहद काम आएंगे. इन फीचर्स की मदद से लोग अपने रोजमर्रा के कामों को और भी आसानी से कर पाएंगे.

Don't Miss! random posts ..