ENG | HINDI

अब सिंगल लडकियाँ पाल रही हैं कुत्ता !

सिंगल लडकियाँ

सिंगल लडकियाँ – भगवान ने ना जाने क्‍या सोचकर जीवनभर के लिए शादी का रिश्‍ता बनाया। इसमें दो लोग नहीं बल्कि दो परिवारों का मिलन होता है जो कभी-कभी गलत भी हो जाता है।

बस, इसी डर से शायद अब लड़कियों ने सिंगल रहने का ही मन बना लिया है। एक्‍स्‍पर्ट्स की मानें तो लड़कियों को अब शादी से ज्‍यादा दिलचस्‍पी अपना करियर बनाने में है और इस चक्‍कर में वो लड़कों को भी भाव नहीं दे रही हैं।

आपने वो कहावत तो सुनी ही होगी – ऑल मेन आर डॉग्‍स। शायद लड़कियों को इस कहावत को थोड़ा और ज्‍यादा सीरियसली ले लेना चाहिए। इस कहावत पर गौर करें तो लड़कियों को लगता है कि सारे मर्द कुत्ते होते हैं और आप तो जानते ही हैं कि लड़कियों को कुत्ते कितने पसंद आते हैं।

किसी आम लड़की से लेकर सिलेब्रिटीज़ तक अपने कुत्तों से बहुत प्‍यार करती हैं। अभी हाल ही में जब विराट कोहली भी साउथ अफ्रीका मैच खेलने गए थे तब अनुष्‍का ने अपने डॉगी के साथ समय बिताते हुए तस्‍वीर ट्विटर पर लगाई थी। अब आप खुद ही सोच सकते हैं कि लड़कियों के पास जब कोई मेल पार्टनर नहीं होता है तो वो कुत्ता पाल लेती हैं

मेरे पड़ोस में ही शर्मा जी की लड़की पिंकी ने खूब पढ़ाई की और डॉक्‍टर बन गई। अब पढ़ाई इतनी ज्‍यादा कर ली कि उसके लायक लड़का मिलना मुश्किल हो गया। जब कुछ भी ना हो सका तो पिंकी ने फैसला किया कि वो शादी नहीं करेगी बल्कि एक कुत्ता पाल लेगी जिसके साथ वो हमेशा घूम सके और उसे ढेर सारा प्‍यार करे।

आप ये मत समझिएगा कि मैं मर्दों की बराबरी कुत्तों से कर रही हूं। भला कुत्ते जैसा वफादार इस धरती पर और कौन हो सकता है आप ये उम्‍मीद अपने पति या ब्‍वॉयफ्रेंड से तो करिए ही मत।

सिंगल लडकियाँ

इसके अलावा कुछ सिंगल लडकियाँ अपने लिए एकदम वफादार और किसी दूसरी लड़की पर नज़र ना डालने वाला लड़का ढूंढती हैं। अब आपको तो पता ही है इस धरती पर ऐसा कोई लड़का मैन्‍यूफैक्‍चर ही नहीं हुआ है। तो भला ऐसा लड़का पसंद करने वाली लड़कियों को मिलेगा कैसे।

बस, इसी ख्‍वाहिश के चक्‍कर में सिंगल लडकियाँ कुत्ता पाल लेती हैं ताकि उसी में उन्‍हें अपना वफादार पार्टनर मिल जाए और शायद ऐसा हो भी जाता है।

वैसे मज़ाक की बात से हटकर एक बात बताऊं तो एक सर्वे में भी ये बात सामने आई है कि अब लड़कियों को सिंगल रहना ज्‍यादा पसंद है। इसका कारण उनकी बढ़ती आत्‍मनिर्भरता, करियर की ऊंचाई, पढ़ाई और तरक्‍की कहा जा सकता है। वहीं कुछ सिंगल लडकियाँ अपनी मां के खराब पति को देखकर भी अपनी शादी का विचार बदल देती हैं।

जी हां, जिन लड़कियों के माता-पिता हमेशा लड़ते रहते हैं उनके बच्‍चों में शादी को लेकर कुंठा सी भर जाती है और वो इस रिश्‍ते से दूरी बनाने लगते हैं।

खैर, ये तो सबकी अपनी जिंदगी है कि वो कुत्ता पालें या शादी करें। जो भी करें जिंदगी में बस खुश रहें क्‍योंकि जिंदगी बस एक बार मिलती है और अगर आपको ये मिली है तो इसे फुल ऑन जीएं।

Don't Miss! random posts ..