ENG | HINDI

जब कुत्ते की जान बचाने के लिए ‘सुपर गर्ल’ बन गई लड़की, देखे विडियो !

कुत्ते की जान बचाने के लिए

कुत्ते की जान बचाने के लिए – आज के समय में बहुत ही कम लोगों में इंसानियत बची है, क्योंकि अक्सर हमने देखा है कि दुर्घटनाओं में कई लोग सड़कों पर तड़प-तड़प कर मर जाते है लेकिन मदद के लिए कोई आगे नहीं आता है.

ऐसे में अगर कोई जानवर मुसीबत में हो तो हम उम्मीद ही नहीं कर सकते कि कोई उसकी मदद के लिए आगे आएगा.

लेकिन कुछ लोग ऐसे होते है जो अपनी जान की परवाह किये बगैर दूसरो की जान बचाने में लग जाते है. कुछ ऐसा ही पिछले दिनों हुआ जब एक कुत्ता समंदर में डूब रहा था और कुत्ते की जान बचाने के लिए एक लड़की ने अपनी जान की परवाह किये बगैर बर्फीले समंदर के पानी में छलांग लगा दी.

दरअसल ये खबर इंग्लैंड में एक जगह की है जिसे पूर्वी ससेक्स प्रांत के नाम से जाना जाता है.

यहाँ पर एक लड़की अपने कुत्ते की जान बचाने के लिए खून जमा देने वाले ठन्डे पानी में कूद गई. उस वक्त समंदर का पानी ना सिर्फ ठंडा था बल्कि उसमें भयानक उफनती लहरें भी चल रही थी. उस लड़की का कुत्ता समंदर में बह गया था और समंदर की लहरों के बीच फंस गया था. उसे बचाने के लिए लड़की भी समंदर में कूद गई, लेकिन तेज लहरों के बीच लड़की भी कुछ नहीं कर पा रही थी. दोनों काफी देर तक ऊपर नीचे होते रहे, इस बीच कई बार तो ऐसा लगा कि दोनों डुब गए.

ठंडे पानी और उफनती लहरों के बीच कुत्ता तो फिर भी ठीक था लेकिन लड़की की हालत ख़राब थी सबको लग रहा था कि थोड़ी ही देर में खेल ख़त्म.

कैसे हुई ये घटना-

दरअसल ये लड़की समंदर के किनारे अपने कुत्ते के साथ टहल रही थी तभी अचानक समंदर से एक तेज लहर आई और उसमें कुत्ते को बहा ले गई. लड़की ने अपने कुत्ते को बचाने के लिए समंदर में छलांग लगा दी. लेकिन तेज लहरों के बीच वो बुरी तरह से फंस गई और कुछ सेकंड के लिए गायब हो गई उसके बाद फिर ऊपर आई. उसने जैसे-तैसे कुत्ते को पकड़ा और उसे किनारे पर लेकर आई. किनारे पर खड़े एक व्यक्ति ने कुत्ते को थामा, तभी एक और तेज लहर आई और लड़की को फिर से बहाकर ले गई. लड़की फिर से समंदर में थी तभी एक और लहर आई और उसे वापस किनारे पर पटक गई.

कुत्ते की जान बचाने के लिए

दोनों का बचना मुश्किल था-

वहां पर आसपास खड़े देख रहे लोगों का कहना था कि दोनों का बचना मुश्किल लग रहा था लेकिन किस्मत से दोनों की जान बच गई.

वहां तैनात कोस्टगार्ड का कहना है कि ‘जब समंदर में तेज लहरें उठती है तो उनमें करंट होता है, और जब वह किसी को बहाकर ले जाती है तो उस व्यक्ति का बचना मुश्किल होता है, वो तो लड़की और उसका कुत्ता दोनों ही किस्मत वाले निकले जिससे उनकी जान बच गई.’ वहां पर कई लोगों ने इस पूरी घटना को अपने कैमरे में कैद कर लिया बाद में इसका विडियो वायरल हो गया.

आप भी देखें विडियो- 

https://www.youtube.com/watch?time_continue=138&v=Wgi-um6DPgI

 

Don't Miss! random posts ..