ENG | HINDI

हाइट में कम, मगर एक्टिंग में जबर्दस्त हैं ये 6 बॉलीवुड हीरोइने

छोटे कद की बॉलीवुड हेरोइनें

छोटे कद की बॉलीवुड हेरोइनें – छोटे कद की वजह से कई बार लोग मज़ाक का पात्र बन जाते हैं, कुछ नौकरियों के लिए तो कम हाइट वाले अप्लाई भी नहीं कर सकते. ग्लैमर इंडस्ट्री भी ऐसी मानी जाती हैं जहां आपका फिगर और हाइट परफेक्ट होनी चाहिए, खासतौर पर हीरोइनों के लिए.

कई लड़कियों को कम हाइट की वजह से मॉडलिंग और फिल्मों के ऑफर नहीं मिलते हैं, वो काम में कैसी हैं ये देखे बिना ही हाइट के आधार पर रिजेक्ट कर दी जाती हैं, कई बॉलीवुड हीरोइनों के साथ भी ऐसा हो चुका हैं.

आज हम आपको उन छोटे कद की बॉलीवुड हेरोइनें जो कम हाइट के बावजूद कामयाबी की बुलंदियों तक पहुंची.

छोटे कद की बॉलीवुड हेरोइनें –

१ – आलिया भट्ट

आलिया भट्ट बॉलीवुड की सबसे क्यूट हीरोइन हैं. उन्होंने हर फिल्म में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया है. उन्होंने हाईवे, डियर जिंदगी, हंपटी शर्मा की दुल्हनिया जैसी फिल्मों में कमाल का अभिनय किया है. हाल ही में रिलीज़ हुई ‘राजी’ ने बॉक्स ऑफिस के सभी रिकार्ड्स तोड़ दिए हैं. करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से डेब्यू करने वाली आलिया की हाइट 5 फुट 3 इंच है.

२ – काजोल

काजोल बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेत्री हैं. अपने अभिनय से वह आज भी लाखों लोगों के दिलों पर राज करती हैं. कई सुपरहिट फिल्म देने वाली काजोल की हाइट 5 फुट 4 इंच है.

३ – रानी मुखर्जी

रानी मुखर्जी भी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं. खूबसूरती में भी वह किसी से कम नहीं हैं. आपको जान कर हैरानी होगी कि सुपरहिट फिल्म देने वाली रानी मुखर्जी की हाइट केवल 5 फुट 2 इंच है. जब वह इंडस्ट्री में आई थीं तब उन्हें अपनी हाइट को लेकर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. लेकिन अपनी एक्टिंग से उन्होंने सबका मुंह बंद कर दिया.

४ – विद्या बालन

डर्टी गर्ल विद्या बालन का नाम बॉलीवुड की सबसे दिग्गज अभिनेत्रियों में आता है. फिल्म डर्टी पिक्चर के लिये नेशनल अवार्ड जीतने वाली विद्या बालन की हाइट 5 फुट 3 इंच है. हाइट के साथ ही विद्या का वज़न भी ज़्यादा है, मगर इससे उनकी सफलता पर कोई असर नहीं हुआ.

५ – श्रद्धा कपूर

आशिकी 2 फेम श्रद्धा कपूर ने बहुत ही कम समय में बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनायी है. हाइट कम होने के बावजूद बह आजकल इंडस्ट्री की टॉप हीरोइन हैं. आपको बता दें कि श्रद्धा की हाइट 5 फुट 3 इंच है. उन्हें एक्टिंग के साथ-साथ सिंगिंग का भी शौक है.

६ – जया बच्चन

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन अपने ज़माने की मशहूर अभिनेत्री हुआ करतीं थी. जैसा कि हम सभी जानते हैं जया बच्चन हाइट में बहुत छोटी हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि उनकी हाइट केवल 5 फुट 2 इंच हैं. इसके बावजूद उनकी खूबसूरती और उनकी एक्टिंग में कोई कमी नहीं आई.

छोटे कद की बॉलीवुड हेरोइनें – इन हीरोइनों की कामयाबी ने साबित कर दिया है कि अगर आप में टैलेंट है तो कोई भी शारीरिक कमी मायने नहीं रखती. उस कमी के बावजूद आप सफल हो सकते हैं.