ENG | HINDI

इस वादे को निभाने की खातिर अमिताभ ने की थी जया से शादी !

जया के साथ विदेश घूमने का वादा

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री रेखा की प्रेम कहानी के बारे में तो हर कोई जानता है. लेकिन अफसोस तो इस बात का है कि एक-दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करनेवाले अमिताभ और रेखा के प्यार को मुकम्मल जहां नहीं मिल सका.

अमिताभ और रेखा दोनों ही एक-दूसरे से बेहद प्यार करते थे लेकिन इन दोनों के बीच जया भादुरी की एंट्री हो गई. पर यहां मुद्दे की बात तो यह है कि अमिताभ ने जया से एक ऐसा वादा किया था जिसे पूरा करने लिए उन्हें जया से शादी करनी पड़ी.

आखिर अमिताभ ने जया से ऐसा कौन सा वादा किया था जो बगैर शादी के पूरा नहीं हो सकता था.

चलिए हम ही आपको बता देते हैं.

जया के साथ विदेश घूमने का वादा

दरअसल जया भादुरी के साथ सात फेरे लेने से पहले अमिताभ रेखा से प्यार करते थे.

उसी दौरान जया और अमिताभ फिल्म ‘जंजीर’ में एक साथ काम कर रहे थे. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ जया के साथ विदेश घूमने का वादा किया था कि अगर ये फिल्म हिट हुई तो वो जया के साथ विदेश घूमने जाएंगे.

जब यह फिल्म रिलीज हुई तो ये उस दौर की बहुत बड़ी हिट फिल्म साबित हुई. फिल्म की कामयाबी के बाद अब अमिताभ को जया से किया हुआ अपना वादा पूरा करना था.

जया के साथ विदेश घूमने के वादे का जिक्र अमिताभ ने अपने पिता हरिवंशराय बच्चन से किया. लेकिन उनके पिता को यह नामंजूर था कि अमिताभ एक कुंवारी लड़की के साथ विदेश घूमने के लिए अकेले जाएं. लिहाजा उन्होंने अमिताभ पर जया से शादी करने का दबाव बनाया.

जिसके बाद अपने पिता का मान रखते हुए अपने वादे को पूरा करने के लिए अमिताभ ने 3 जून 1973 में जया से शादी कर ली. दोनों ने बहुत ही साधारण ढंग से शादी की जिसमें सिर्फ करीबी दोस्त और रिश्तेदार ही शामिल हुए. अपने किए हुए वादे के मुताबिक शादी के बाद अमिताभ जया के साथ विदेश घूमने के लिए गए.

पहली मुलाकात में अपना दिल हार बैठी थीं जया

रेखा के साथ अमिताभ के प्यार का सिलसिला अभी चल ही रहा था कि पुणे के एक फिल्म इंस्टिट्यूट में जया की मुलाकात पहली दफा अमिताभ बच्चन से हुई.

अमिताभ से मिलते ही जया पहली नजर में अपना दिल हार बैठी थीं. फिर दूसरी बार अमिताभ से उनकी मुलाकात फिल्म ‘गुड्डी’ के सेट पर हुई और इस दूसरी मुलाकात में ही जया को अमिताभ से प्यार हो गया था लेकिन अमिताभ जया के दिल की बात उस वक्त समझ नहीं पाए थे.

 बहरहाल जया तो मन ही मन अमिताभ को चाहने लगी थीं लेकिन अमिताभ रेखा को चाहते थे. आखिरकार फिल्म जंजीर ही दोनों को करीब लाने का एक जरिया बनी और अमिताभ के एक वादे ने दोनों को सात जन्मों के लिए एक-दूसरे का हमसफर बना दिया. इस तरह से जया के साथ विदेश घूमने का वादा जो शादी की वजह बना –

Don't Miss! random posts ..