ENG | HINDI

इस बिग बॉस विनर ने आखिर क्यों कहा मी टू को बकवास?

टीवी अभिनेत्री शिल्पा शिंदे

टीवी अभिनेत्री शिल्पा शिंदे – तनुश्री दत्ता के #MeToo आंदोलन की शुरुआत के बाद जहां बॉलीवुड का एक बड़ा तबका उनके सपोर्ट में खड़ा दिख रहा हैं, वहीं बिग बॉस की विजेता और मशहूर टीवी एक्ट्रेस ने इस पूरे कैंपने को ही बकवास कहकर सबको हैरान कर दिया है.

ये मशहूर एक्ट्रेस कोई और नहीं, बल्कि टीवी अभिनेत्री शिल्पा शिंदे हैं.

छोटे परदे के शो भाभी जी घर पर हैं से मशहूर हुई अभिनेत्री शिल्पा शिंदे ने खुद इस शो के प्रोड्यूसर संजय कोहली पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था, लेकिन अब उनके तेवर बदल चुके हैं.

#MeToo पर पूछे गए एक सवाल के जवाव में उन्होंने कहा, ‘जब जो घटना हो उसके बारे में तभी आवाज उठाना चाहिए, क्योंकि बाद में बोलने का कोई फायदा नहीं है.’ उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि ‘यह बकवास है, आपको उसी समय मामले के खिलाफ तेज आवाज में बोलना चाहिए. आपको उस समय उस मामले के बारे में बात करनी चाहिए. मुझे भी अपने अतीत से यह सबक मिला है. जब होता है, तभी बोलो – बाद में बोलने का कोई फायदा नहीं, यह बेकार है.’

टीवी अभिनेत्री शिल्पा शिंदे की बातें सुनकर कहा जा सकता है कि वह उस समय अपनी बात पर आई लोगों की प्रतिक्रियाओं से आहत होकर ऐसी बात कर रही हैं. वह बोलती हैं, ‘बाद में आप आवाज उठाते हैं, तो कोई नहीं सुनेगा, सिर्फ विवाद होगा कुछ और नहीं.

आपको उस समय केवल कॉल करना होगा जब ऐसा होता है और जाहिर है, क्योंकि महिलाओं को शक्ति की जरूरत है, जो तुरंत एक्शन पर ज्यादा काम करती है.’ लेकिन इस सब के बाद शिल्पा ने जो बोला वह चौंकाने वाला था, शिल्पा ने कहा, ‘ईमानदारी से मैं इस बारे में बात नहीं करना चाहती, क्योंकि इस समय जो भी हो रहा है वह इंडस्ट्री को बदनाम करने वाला है, क्योंकि यहां कोई भी अनजान नहीं है यहां जो भी होता है वह म्युचुअल है यहां हैरेसमेंट जैसी कोई बात ही नहीं है.

लोग मिलकर इंडस्ट्री के बारे में गलत बातें फैला रहे हैं कि यहां ऐसा होता है यहां वैसा होता है.’ इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा, ‘कोई भी इंडस्ट्री पूरी तरह सही या पूरी तरह गलत नहीं है. आपको तय करना है कि आपको अपने आसपास कैसे लोग रखने है. मैं यह अनुभव कर चुकी हूं.’

टीवी अभिनेत्री शिल्पा शिंदे कुछ ज़्यादा ही पॉलिटकल जवाब दे रही हैं. खुद यौन उत्पीड़न का शिकार होने के बावजूद ऐसी पीड़ित महिलाओं का साथ देने की बजाय वो भाषण दे रही है. जाहिर है उनकी बातों से फैंस दिल टूट गया होगा, क्योंक शिल्पा से कम से कम उन्हें ऐसी उम्मीद तो नहीं रही होगी.

Don't Miss! random posts ..