ENG | HINDI

दक्षिण अफ़्रीका के लिए रवाना होते समय इंडियन टीम को मिला झटका !

शिखर धवन

शिखर धवन – 5 जनवरी से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 टेस्ट सीरीज़ का आगाज़ होनेवाला है लेकिन उस से ठीक पहले भारतीय टीम को एक बड़े झटके का सामना करना पड़ा है.

दरअसल, टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज़ शिखर धवन को चोट लगने की खबर आई है. रिपोर्ट्स की माने तो शिखर धवन की एडी में चोट लगने के कारण वो दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं खेल पाएंगे.

शिखर धवन

इस खबर ने टीम प्रबंधन का सिर दर्द बढ़ा रखा है. शिखर धवन भारत की जीत के लिए बेहद अहम खिलाडी हैं. उनके बिना कप्तान कोहली को कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. फिलहाल सभी दुआ कर रहे हैं कि धवन की चोट जल्द से जल्द ठीक हो जाए और वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ़ टी-20 सीरीज़ खेलने जा सकें. लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो 5 जनवरी से शुरु होने वाले भारत और दक्षिण अफ्रीका के पहले मैच से उनका खेलना बेहद मुश्किल हो जाएगा और साथ ही टीम इंडिया का ये सीरीज़ जीतना भी.

आपको बता दें कि हाल ही में भारत ने श्रीलंका को 3 मैचों में हराया है. ये मैच भी सेम टी-20 फ़ोर्मेट के थे. भारत की इस जीत में शिखर धवन का बहुत बडा हाथ रहा था. धवन ने ना केवल शतक बनाए बल्कि कई रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन भी किया. लेकिन अब उनके बाएं पैर की एडी में चोट लगने के कारण शायद वो आने वाले भारत दक्षिण अफ्रीका मैच में अपना जलवा ना दिखा पाएं.

शिखर धवन

इस खबर का पता तब चला जब शिखर धवन को ठीक दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होने से पहले होटल में लंगड़ाते हुए देखा गया. शिखर धवन की बाईं टांग पर पट्टी बंधी हुई देखी गई और साथ ही उन्हें फिजियो पैट्रिक फरहार्ट से थैरेपी लेते हुए कैमरा में कैद भी किया गया.

अबतक शिखर धवन का एमआरआई स्कैन भी करवाया जा चुका है जिसकी रिपोर्ट्स कुछ खास अच्छीं नहीं आई हैं. बीसीसीआई का कहना है कि शिखर धवन फिजियो थैरेपिस्ट की देखरेख में हैं और उनके पास अभी तक चयनकर्ताओं की कोई रिपोर्ट नहीं आई है.

शिखर धवन

फिलहाल शिखर धवन टीम इंडिया के साथ दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर रवाना हो चुके हैं लेकिन अभी तक ये तय नहीं हुआ है कि वो पहले मैच से उपल्बध हो पाएंगे या नहीं. अगर धवन पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाते हैं तो केएल राहुल और मुरली विजय को साथ ओपनिंग के लिए भेजा जा सकता है.

अगर धवन अपनी वापसी जल्द ही कर पाते हैं तो टीम इंडिया के सिर से काफी परेशानियां दूर हो जाएंगी. शिखर धवन टीम इंडिया के कुछ चुनिंदा खिलाडियों में से एक हैं जिनके ऊपर जीत और हार का फैसला टिका रहता है.

अभी तक इस विषय पर ना तो कप्तान कोहली का कोई बयान सामने आया है और ना ही किसी अन्य खिलाडी का लेकिन हम सभी दुआ करते हैं कि शिखर धवन जल्द से जल्द ठीक हो जाएं और टीम में अपनी वापसी कर इंडिया के सीरीज़ जीतने के चांसेस बढाएं. भारत को इस जीत की बहुत जरूरत है और शादी के बाद विराट की भी जीत की काफी जरूरत है।

Don't Miss! random posts ..