ENG | HINDI

BCCI पर क्यों बरस पङे विराट कोहली !

बीसीसीआई

बीसीसीआई – इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली किस स्वाभाव के ये किसी स छिपा नही है ।

विराट कोहली गलत चीज कभी बर्दाश्त नहीं करते फिर चाहे वो बीसीसीआई ही क्यों न हो और हालही में प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी कुछ ऐसा ही हुआ जहां विराट कोहली का गुस्सा बीसीसीआई पल फूटा और बिना नाम लिए विराट कोहली ने बीसीसीआई को फटकार लगा दी  और इस फटकार के बाद शायद बीसीसीआई को भी थोङी अक्ल आ गई होगी ।

इस वक्त इंडियन क्रिकेट टीम श्रीलंका के साथ टेस्ट क्रिकेट खेल रही है इसके बाद श्री लंका के साथ इंडिया को 3 वनडे और  एक टी20 मैच भी खेलना है । श्रीलंका के साथ आखिरी मैच 24 दिसंबर को होगा । जिसके बाद इंडिया साउथ अफ्रीका के साथ मैच खेलने के लिए  रवाना होगी जो 28 दिसंबर से है। और यही वजह है कि विराट कोहली बीसीसीआई से काफी नाराज है । विराट का कहना है कि  “हमें तैयारी के लिए सिर्फ दो दिन दिए जा रहे हैं और उसी तैयारी के साथ हमें खेलना है । मैच खत्म होने के बाद हमारी परफॉर्मेंस देखी जाएगी । हमारी कमियों पर हमारी अलोचनाएं होंगी ।”

विराट ने आगे कहा – ” लेकिन आलोचनाएं तब होनी चाहिए जब हमें तैयारी हमारे मुताबिक हो । और हमें तैयारी के लिए वक्त दिया जाता।हम चाहते थे कि हमें तैयारी के लिए एक महीने का वक्त मिले । ताकि हम वहाँ जाकर कैंप लगा सके और वहाँ की पिच के लिए तैयार  हो सके  । लेकिन हमें तैयारी के लिए उतना वक्त नही मिलता  जितना दूसरी टीमें तैयारी के लिए लेती है ।” विराट की इन बातों से साफ है कि वो बीसीसीआई के काम से काफी नाखुश हैं । इस साल इंडियन क्रिकेट टीम ने एक के बाद सीरीज खेली है जिस बीच  उन्हें तैयारी के लिए थोङा सा वक्त भी नही दिया गया ।

आपको बता दें श्री लंका से पहले इंडियन  क्रिकेट टीम ने आस्टेलिया के साथ सीरीज खेली थी । उसके बाद कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई से श्रीलंका दौरे पर पर्सनल काम की वजह से छुट्टी की मांग की थी लेकिन बीसीसीआई ने छुट्टी देने से मना कर दिया।

हालांकि देखा जाए तो विराट कोहली की फटकार गलत भी नहीं है खिलाडिय़ों को मैच से पहले तैयारी का वक्त मिलना चाहिए कम से कम दो सीरीज के बीच 2 हफ्ते का फासला तो होना ही चाहिए।

खैर अब देखना ये है कि बीसीसीआई इसे कोई सबक लेती है या नही