ENG | HINDI

इस हीरोइन को 4 साल तक इंडियन क्रिकेटर भेजता रहा गुलाब

शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी

शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी – बॉलीवुड और क्रिकेट के खाते में कई प्रेम कहानियां जमा हैं। हाल ही में एक ऐसी ही प्रेम कहानी को मंज़िल मिली है। जी हां, मैं बात कर रही हूं विरूष्का, यानी कि विराट और अनुष्का की।

वैसे आपको बता दूं कि सिर्फ विराट-अनुष्का ही नहीं, बल्कि और भी ऐसे कई क्रिकेटर और फिल्म स्टार्स हैं जो एक-दूसरे के साथ प्यार के बंधन में बंधे।

शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी, अज़रूद्दीन- संगीता बिजलानी, हरभजन सिंह-गीता बसरा, युवराज सिंह-हेज़ल, ज़हीर खान- सागरिका घाटगे, ये कुछ ऐेसे कपल्स के नाम हैं जहां भारतीय क्रिकेटर, बॉलीवुड की हसीनाओं की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।

ऐसी ही एक लव स्टोरी के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जहां एक भारतीय क्रिकेटर, बी टाउन की हसीना को इम्प्रेस करने के लिए चार साल तक गुलाब भेजता रहा था, जहां आज कपल्स एक-दूसरे को चॉकलेट देकर अपने प्यार का इज़हार करते हैं तो वहीं इन जनाब ने अपनी महबूबा को सबसे पहले गिफ्ट में रेफ्रिजरेटर भेजे थे वो भी एक-दो नहीं, बल्कि पूरे सात।

जानती हूं आपकी उत्सुकता बढ़ रही होगी तो बिना देर किए आपको बता दूं कि मैं बात कर रही हूं शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी की। जी हां, एक नवाबी शहज़ादा, इंडियन क्रिकेट टीम का यंगेस्ट कैप्टन तो दूसरी बॉलीवुड की बोल्ड और बिंदास एक्ट्रेस, दोनों की प्रेम कहानी उस वक्त की सुर्खियों का सबसे बड़ा हिस्सा थीं। टाइगर पटौदी और शर्मिला टैगोर की मुलाकात दोस्तों की वजह से हुई लेकिन उस मुलाकात में ये नवाब, बॉलीवुड की शोख हसीना को दिल दे बैठा।

शर्मिला टैगोर की खूबसूरती के तो उस दौर में सब ही दीवाने थे, वैसे आज भी हाल कुछ ऐसा ही है, वक्त ज़रूर बीत गया लेकिन शर्मिला की खूबसूरती नहीं ढ़ली। उस वक्त पर शर्मिला ने बिकिनी पहनकर सभी को चौंका दिया था।

दोनों एक-दूसरे से प्यार तो करते थे लेकिन इस प्यार के बीच बहुत रूकावटें थी। टाइगर पटौदी पक्के नवाब फैमिली वाले थे और शर्मिला बॉलीवुडिया और बंगाली एक्ट्रेस, दोनों का धर्म भी अलग था लेकिन जब ये दोनों एक-दूसरे के प्यार में गिरफ्तार हुए तो ये सब बातें कोई मायने नहीं रख पाईं और नदिया के दो अलग किनारे होते हुए भी दोनों आपस में मिल गए।

शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी

उस वक्त पर इनकी शादी खूब धूमधाम से हुई थी। दोनों की शादी में तब के प्रेसिडेंट जाकिर हुसैन और इंदिरा गांधी भी शामिल हुए थे।

वैसे नवाब पटौदी ने भी शर्मिला को अपना बनाने कि लए कई पापड़ बेले। 4 साल तक गुलाब का फूल भेजा तब जाकर कहीं नवाब को आगे के सालों में जिंदगी भर के लिए ‘नवाबन’ मिल पाईं।

इन दोनों के तीन बच्चे हैं सैफ अली, सोहा अली और सबा अली खान। क्रिकेट और बॉलीवुड के बीच प्यार के खूबसूरत रिश्तों की शुरूआत कुछ यहीं से हुई थी।

ये है शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी की लव स्टोरी – सैफ अली खान और करीना कपूर की लव स्‍टोरी को देखकर आपको लगता होगा इनकी कहानी कितनी खूबसूरत है लेकिन जनाब सैफ के पिता मंसूर अली पटौदी खान और मां शर्मिला टैगोर की लव स्‍टोरी तो उनसे भी ज्‍यादा दिलचस्‍प और रोमांटिक है।

Don't Miss! random posts ..