ENG | HINDI

किसने शुरु की क्रिकेट और बॉलीवुड के बीच लव स्टोरी !

क्रिकेट और बॉलीवुड

क्रिकेट एक जूनून है और बॉलीवुड कला.

जब जूनून और कला का मिश्रण होता है, तो देखने लायक होता है.

एक ग्लैमर से भरा और दूसरा सादगी से पू्र्ण. ऐसे में कल्पना करना भी अजीब लगता है कि भला ग्लैमर और सादगी का मिलन कैसे होगा, लेकिन हुआ और होता रहा औऱ आगे भी होता रहेगा.

क्रिकेट और बॉलीवुड के बीच एक ऐसी कड़ी जुड़ गई, जो दर्शकों को भाने लगी.

क्रिकेटर्स और बॉलीवुड अदाकाराओं के प्यार के क़िस्से सुनने में सबको अच्छा लगता है. दो तरह की लाइफ को हम एक साथ देखते हैं. वैसे क्रिकेट और बॉलीवुड का लव बहुत पुराना है.

आज जो आप विराट-अनुष्का को एक-साथ देख रहे हैं, उसकी शुरुआत सालों पहले ही हो चुकी है. 1965 का वो दिन जब क्रिकेट के नवाब और बॉलीवुड के सपनों की रानी एक-दूसरे से दिल्ली की दिल्लगी माहौल में मिलें और दो से एक हो जाने के बारे में सोचें. उन दोनों ने तय कर लिया कि गेम और फन को एकसाथ मिला लिया जाए.

एक अपने गेम में माहिर था, तो दूसरी टॉप क्लास की हीरोइन. एक बल्ले से धमाल मचा रहा था, तो दूसरी अपनी ऐक्टिंग और सुंदरता से बॉलीवुड में खलबली मचा रही थी.

तो चलिए हम आपको बता ही देते हैं कि आख़िर वो क्रिकेट और बॉलीवुड की जोड़ी कौन सी ही, जिसने बॉलीवुड और क्रिकट का पहला कपल कहा जाता है.

नवाब पटौदी और शर्मिला टैगोर

जी हां, उस ख़ूबसूरत जोड़ी का नाम है नवाब मंसूर अली ख़ान पटौदी और शर्मिला टैगोर. शर्मिला को देखते हैं नवाब साहब के दिल में खलबली मच गई. वो मन ही मन उन्हें अपना दिल दे बैठे और अपनी पसंद के बारे में शर्मिला को बता भी दिया. शर्मिला ने लंबा समय लिया प्रपोज़ल को स्वीकार करने में. जब शर्मिला मान गईं, तो इन दोनों की फैमिली ने काफ़ी समय लिया. बहरहाल दोनों का निकाह हुआ और ये जोड़ी ऐसी पहली जोड़ी बन गई, जिसने क्रिकेट और बॉलीवुड के बीच लव रिलेशन शुरू किए.

शर्मिला शादी के बाद अपना फिल्मी करियर छोड़कर पूरी तरह से नवाब की बेग़म बन गईं और उनका पूरा साथ दिया. इन दोनों की प्रेम कहानी दोनों फील्ड के लिए एक प्रेरणा है. प्यार का असली मतलब बयां करती है इन दोनों की कहानी.

क्रिकेट और बॉलीवुड

कहते हैं प्यार में कोई दीवार नहीं होती, कोई छोटा-बड़ा, अमीर-ग़रीब नहीं होता. इस बात को सच साबित किया दो अलग धर्म को मानने वाले यो दोनों स्टार्स ने.

Don't Miss! random posts ..