ENG | HINDI

करीना और प्रियंका ने शाहरुख के साथ काम करने से किया इनकार, वजह हैरान करने वाली है

राकेश शर्मा

राकेश शर्मा – शाहरुख खान ऐसे अभिनेता हैं जिसके साथ बॉलीवुड की हर हीरोइन काम करना चाहती हैं.

शाहरुख की जोड़ी वैसे तो सबसे ज़्यादा काजोल के साथ ही पसंद की गई, मगर बाकी हीरोइनों के साथ भी शाहरुख की केमेस्ट्री काफी अच्छी रही है. बॉलीवुड के टॉप एक्टर की लिस्ट में शामिल शाहरुख के साथ अगर कोई हीरोइन काम करने से इनकार कर दे, तो क्या आपको यकीन होगा? शायद नहीं, लेकिन ऐसा हुआ है.

बॉलीवुड की दो टॉप एक्ट्रेस ने शाहरुख के साथ काम करने से इनकार कर दिया, लेकिन क्यों?

चलिए आपको बताते हैं.

शाहरुख खान ज़ीरों के बाद अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की बायोपिक ‘सैल्यूट’ करने जा रहे हैं. पहले ये फिल्म आमिर खान को ऑफर हुई थी, लेकिन समय की कमी के वजह से आमिर ने इस प्रोजेक्ट को ठुकरा दिया था जिसके बाद खुद आमिर ने ही शाहरुख से इस फिल्म के बारे में बात की और शाहरुख इस फिल्म के लिए तैयार हो गए. फिल्म के निर्माता की परेशानी ये है कि उन्हें हीरो तो मिल गया, मगर हीरोइन नहीं मिल रही.

दरअसल,  राकेश शर्मा की पत्नी के किरदार के लिए शाहरुख के अपोजिट प्रियंका चोपड़ा और करीना कपूर खान से बात गई थी, लेकिन दोनों ही एक्ट्रेस ने इस किरदार के लिए साफ तौर पर इनकार कर दिया.

अब आप सोच रहे होंगे के शाहरुख के साथ काम करने में भला इन दोनों को क्या आपत्ति है. वैसे भी दोनों ही पहले भी शाहरुख के साथ फिल्में कर चुकी हैं. आप इससे पहले की कुछ और सोच लें, हम बता दें कि इन दोनों अभिनेत्रियों को शाहरुख के साथ काम करने से परेशानी नहीं है, बल्कि इन्हें प्रॉब्लम फिल्म में हीरोइन के रोल से है.

दरअसल, राकेश शर्मा की बायोपिक में पूरा फोकस शाहरुख खान पर ही रहेगा, ऐसे में हीरोइन के करने के लिए कुछ खास काम नहीं है यानी फिल्म में हीरोइन का स्कोप काफी कम है जिसकी वजह से इन दोनों टॉप अभिनेत्रियों ने ये फिल्म करने से मना कर दिया.

दोनों हीरोइनों के ना करने के बाद ऐसा कहा जा रहा है निर्माता अब हीरोइन ढूंढ़ने में ज्यादा माथापच्ची नहीं करना चाहते हैं और उन्होंने फिल्म में हीरोइन के किरदार पर ही कैंची चला दी है.

फिल्ममेकर्स ने पहले प्लान बनाया कि किसी बड़ी हीरोइन को कास्ट किया जाएगा, लेकिन जब बात नहीं बनी तो उन्होंने लीड एक्ट्रेस के लिए ए-लिस्ट की स्टार हीरोइनों की तलाश बंद कर दी है.

मेकर्स का मानना है कि फिल्म की पूरी कहानी शाहरुख खान (राकेश शर्मा) के किरदार पर ही केंद्रित है. ऐसे में हीरोइन के रोल में कटौती कर दी जाए. ‘सैल्यूट’ के प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर हैं. बॉलीवुड के किंग ऑफ रोमांस शाहरुख खान पहली बार परदे पर अंतरिक्ष यात्री की भूमिका में दिखेंगे.

इस फिल्म को आने में अभी वक्त है, उससे पहले लोगों को शाहरुख की फिल्म ज़ीरो का इंतज़ार है. ये फिल्म बहुत खास है क्योंकि इसमें शाहरुख खान एक बौने के किरदार में नज़र आ रहे हैं.