ENG | HINDI

तो ये है शाहरुख़ का पाकिस्तान को प्यार करने का कारण

शाहरुख़ का पाकिस्तानी कनेक्शन

शाहरुख़ का पाकिस्तानी कनेक्शन – बॉलीवुड के किंग खान की दीवानगी भारत के लिए सिर्फ परदे पर दिखती है.

कभी भी उनके दिल में भारत के लिए प्रेम नहीं दिखा. भारत की जनता उन्हें दिल से प्यार करती है और उन्हें आज सुपर स्टार बनाया है, लेकिन किंग खान आज भी भारत से ज्यादा पाकिस्तान को चाहते हैं.

आखिर ऐसा क्या है पाकिस्तान में जो हिन्दुस्तान में नहीं.

शाहरुख़ का पाकिस्तानी कनेक्शन –

शाहरुख़ का पाकिस्तानी कनेक्शन –

शाहरुख़ और इंडस्ट्री के बाकी एक्टर्स में एक बड़ा अंतर है.

शाहरुख़ को यहाँ के लोगों ने दिल से प्यार दिया, लेकिन शाहरुख़ एक मुसलमान होने के नाते अपनी असलियत समय-समय पर दिखाते रहे हैं. शाहरुख़ कभी भी दिल से हिन्दुस्तान को प्यारा नहीं किये. शाहरुख़ के ऐसे कई इंटरव्यू आए हैं, जिसमें वो कहते फिरे हैं कि उनका मन दुबई में लगता है और पाकिस्तान के लिए उनके दिल में बहुत प्यार है.

बाद में शाहरुख़ अपने बयानों से हटते भी नज़र आएं.

शाहरुख़ का पाकिस्तान कनेक्शन अब समझ  में आ रहा है.

असल में इसके पीछे किंग का खून है. जी हाँ, शाहरुख़ भले ही दिल्ली में पैदा हुए हैं, लेकिन उनके जींस पाकिस्तानी हैं. शाहरूख खान का जन्‍म दिल्‍ली में हुआ था. उनके पिता का नाम मीर ताज मोहम्‍मद खान है. उनके पिता पेशावर, पाकिस्‍तान से थे. उनकी मां का नाम लतीफ फातिमा है. उनकी एक बड़ी बहन भी हैं जिनका नाम शहनाज लालारूख है और वे भी शाहरूख के साथ मुंबई में ही रहती हैं. शाहरुख़ के पिता पाकिस्तान से थे. ये आप भी जानते हैं कि पिता के सपने बच्चे की आँखों में होता है.

ये निश्चित है कि शाहरुख़ के पिता भले ही यहाँ हिन्दुस्तान में आ गए हों, लेकिन उनके दिल में पाकिस्तान के लिए बहुत कुछ रहा होगा, जो वो शाहरुख़ के खून में दे गए.

शाहरूख खान की शुरूआती पढ़ाई सेंट कोलम्‍बस स्‍कूल, दिल्‍ली से हुई थी. उन्‍होंने ग्रेजुएशन दिल्ली से ही  किया, लेकिन असली पढ़ाई तो उनके पिता उन्हें पढ़ा गए थे और वो था पाकिस्तानी प्रेम.

शाहरुख़ का पाकिस्तानी कनेक्शन – अपने पिता के पाकिस्तान कनेक्शन को शाहरुख़ कभी भुला नहीं पाए.

अपने पिता की मंशा को ही शायद अब भी किंग खान पूरा करते रहते हैं. शायद इसीलिए पाकिस्तान के लिए उनकी जेब ढीली हो जाती है और डोनेशन निकल जाता है, लेकिन भारत के लिए कभी नहीं होता.

शाहरूख के करियर की शुरूआत टेलीविजन से हुई थी. दिल दरिया, फौजी, सर्कस जैसे सीरियल्‍स से उन्‍होंने अपनी पहचान बनाई. यहाँ की जनता ने उन्हें आँखों पर बिठाया, लेकिन किंग खान कभी भी यहाँ के लिए नहीं सोचते.

शाहरुख़ आज भले ही किंग हो गए हों और विदेश में ही शौपिंग करते हों, लेकिन एक समय ऐसा था जब वो बिलकुल नए थे.

दीवाना से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाले किंग खान इसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और वे लगातार सफलता की सीढि़यों पर चढ़ते गए. धीरे धीरे वे आलोचकों के साथ साथ जनता की पसंद बन गए और लड़कियों के बीच तो काफी प्रसिद्ध हो गए. ये सब सिर्फ इसलिए हो पाया क्योंकि जनता ने उन्हें प्यार दिया.

ये है शाहरुख़ का पाकिस्तानी कनेक्शन – इस प्यार के बारे में किंग खान कभी नहीं सोचे, लेकिन उन्हें उनके पिता का प्यार और पाकिस्तान से कनेक्शन याद है, जो समय आने पर वो कहने में पीछे नहीं हटते कि पाकिस्तान एक पाक देश है.

Don't Miss! random posts ..