ENG | HINDI

ये गलतियाँ ना करते शाहरुख तो आज दुनिया के सबसे अमीर एक्‍टर होते !

शाहरुख़ खान की गलतियाँ

शाहरुख़ खान की गलतियाँ – ये बात तो सभी जानते हैं कि शाहरुख खान दुनिया के दूसरे सबसे अमीर एक्टर हैं.

उनका नेट वर्थ 600 मिलियन डॉलर का है, वहीं जैरी सिंफिल्ड का नेट वर्थ 820 मिलियन डॉलर है. लेकिन क्या आपने कभी यह सोचा है कि शाहरुख खान पहले स्थान पर क्यों नही आ पाए।

अगर नहीं तो आइए हम आपको बताते हैं शाहरुख़ खान की गलतियाँ – शाहरुख अपनी कुछ बड़ी गलतियों की वजह से जैरी सिंफिल्ड से पीछे रह गए.

शाहरुख़ खान की गलतियाँ –

बड़ी-बड़ी फिल्मे मारी रिजेक्ट

इसमें कोई दो राय नहीं है कि शाहरुख खान बॉलीवुड पर राज करते आए हैं. उन्होंने 20 साल में डी.डी.एल.जे, देवदास, राजू बन गया जेंटलमैन जैसी कई बडी हिट फिल्मेंदी हैं लेकिन शाहरुख ने अपने करियर की सबसे सक्सेसफुल हो सकने वाली फिल्मों को रिजेक्ट कर अपने ही पैर पर खुल्हाडी मार ली.इस लिस्‍ट में 3 इडियट्स, लगान, मुन्ना भाई एमबीबीएस, रंग दे बसंती, कहो ना प्यार है, जोधा अकबरजैसी फिल्में शामिल हैं.

शाहरुख ने अगर इन फिल्मों को रिजेक्ट नहीं मारा होता तो आज उनका बैंक बैलेंस कई गुना ज्यादा होता.

रा.वन में डुबोया पैसा

शाहरुख हमेशा से ही एक सुपरहीरो मूवी बनाना चाहते थे और अपने इस सपने को पूरा करने के चक्कर में उन्होंने अपनी फिल्म रा.वन में कई करोड़ रुपये लगा दिये.लोगों को भी इस फिल्म से कई उम्मीदें थी लेकिन यह फिल्म शाहरुख की जिंदगी की सबसे बड़ी फ्लॉप मानी गई. यह फिल्म उस समय की सबसे महंगी फिल्म थी. इस फिल्म के नाकाम होने से शाहरुख के प्रोडक्शन हाउस रेड चिल्लीस पर खराब असर पड़ा था.

ये है शाहरुख़ खान की गलतियाँ – इसके बाद शाहरुख खान ने दिलवाले, हैप्‍पी न्‍यू ईयर जैसी फिल्में कर के अपने फैंस को तो निराश किया ही साथ ही अपना बैंक बैलेंस भी डुबो दिया. एक समय था जब शाहरुख की फिल्में क्रिटिक्स में टॉप पर हुआ करती थीं और आज उनकी फिल्मों को 2 या 3 स्टार से ज्यादा नहीं मिलते. माना जाता है कि शाहरुख का करियर अब अपने अंतिम चरण पर पहुंच  चुका है.