ENG | HINDI

शाहरुख ने अगर ये शर्त ना मानी होती तो आज ना बन पाते बॉलीवुड के बादशाह !

बॉलीवुड के बादशाह

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान, बॉलीवुड का एक ऐसा नाम है जो देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में मशहूर है. शाहरुख को बॉलीवुड का बादशाह और किंग खान भी कहा जाता है.

बॉलीवुड के बादशाह – जाहिर है कामयाबी के साथ-साथ स्टारडम के इस मुकाम तक पहुंचने के लिए शाहरुख को काफी स्ट्रगल भी करना पड़ा. लेकिन यह भी एक हकीकत है कि बिना किसी गॉड फादर के कामयाबी की पहली सीढ़ी भी नहीं चढ़ी जा सकती.

शाहरुख के स्ट्रगल के दिनों में एक ऐसा मौका भी आया था जब उनके सामने एक अजीबो-गरीब शर्त रखी गई और शाहरुख ने भी मौके की नजाकत को समझते हुए उस शर्त को मान लिया जो उनके करियर को उड़ान देने के लिए काफी अहम साबित हुआ.

चलिए आज हम उस शर्त के बारे में बताते हैं जिसे अगर शाहरुख ने नहीं मानी होती तो आज वो बॉलीवुड के बादशाह ना बन पाते.

बॉलीवुड के बादशाह –

जब शाहरुख के सामने रखी गई बाल कटवाने की शर्त

शाहरुख को अगर दुनिया किंग खान के नाम से जानती है तो इसमें डायरेक्टर लेख टंडन का बहुत बड़ा योगदान रहा है क्योंकि उन्होंने ही एक गुमनाम एक्टर को ब्रेक दिया था.

ये 80 के दशक में उन दिनों की बात है जब शाहरुख खान अपने सिर पर लंबे बाल रखा करते थे और लेख टंडन उन दिनों दिल्ली में एक टीवी सीरियल शूट कर रहे थे.

एक दिन लंबे-लंबे बालों वाला एक नौजवान लड़का उनके सेट पर किसी को छोड़ने के लिए आया. वो कोई और नहीं बल्कि आज के किंग खान और तब के शाहरुख खान ही थे.

खबरों की मानें तो शाहरुख पर नजर पड़ते ही लेख टंडन ने उन्हें रोका और पूछा कि क्या तुम मेरे साथ काम करोगे, लेकिन इसके लिए मेरी एक शर्त है जिसके मुताबिक तुम्हें अपने बाल कटवाने होंगे.

फिर शाहरुख ने पूछा कि अगर वो बाल कटवा लेते हैं फिर भी उन्हें काम करने का मौका नहीं मिला तो?  शाहरुख के इस सवाल पर लेख टंडन ने कहा कि बाल कटवाकर आओ काम जरूर मिलेगा.

जिसके बाद शाहरुख बाल कटवाकर आए लेकिन लेख साहब ने कहा कि सिर्फ इतने से काम नहीं चलेगा बालों को और कटवाना पड़ेगा. आखिरकार शाहरुख ने उनकी शर्त मान ली और अपने बालों को और छोटा करा लिया.

बाल कटवाने के इस शर्त के मुताबिक उन्हें टीवी सीरियल ‘दिल दरिया’ में काम करने का मौका मिल गया. इस सीरियल में शाहरुख ने काफी अच्छा काम किया जिसके बाद उनका नाम ‘फौजी’ सीरियल के लिए आगे बढ़ाया गया जो टीवी पर पहले टेलीकास्ट हुआ था.

गौरतलब है छोटे पर्दे से अपने करियर का आगाज करने के बाद बॉलीवुड के बादशाह अपनी मेहनत के दम पर फिल्मों तक पहुंच गए और आज वो दुनिया भर में किंग खान के नाम से मशहूर हैं.

Don't Miss! random posts ..