ENG | HINDI

नाना पाटेकर के फंसते ही सेक्शुअल हैरसमेंट के लपेटे में आ गए ये 7 सितारे, दिखा असली चेहरा

बॉलीवुड में यौनशोषण

बॉलीवुड में यौनशोषण – तनुश्री दत्ता ने जब नाना पाटेकर के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगया, तो उन्होंने सोचा भी नहीं होगा कि उनकी इस पहल से बाकी महिलाओं में भी हिम्मत आ जाएगी अपने साथ हुए अन्याय के खिलाफ बोलने की.

10 साल पहले नाना पाटेकर ने एक फिल्म के सेट पर तनुश्री दत्ता के साथ यौन शोषण किया, इस मामले को जब तनुश्री ने मी टू अभियान के जरिए फिर से उठाया तो पूरी फिल्म इंडस्ट्री हिल गई और पिछले कुछ दिनों में बॉलीवुड के दर्जन भर दिग्गज इसके लपेटे में आ चुके हैं.

मी टू अभियान ने बॉलीवुड के संस्कारी और साफ छवि वाले लोगों का असली चेहरा सामने लाकर रख दिया है.

चलिए आपको बताते हैं बॉलीवुड में यौनशोषण – हाल ही में नाना के साथ ही और किन महाराथियों पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं.

बॉलीवुड में यौनशोषण –

१ – आलोक नाथ

फिल्मों और छोटे परदे के संस्कारी बाबू जी आलोक नाथ के बारे में लोग सपने में भी नहीं सोच सकते थे कि परदे पर इतना संस्कारी और सीधा नज़र आने वाला इंसान अंदर से इतना घिनौना होगा. आलोक नाथ पर लेखिना विनता नंदा ने रेप का आरोप लगया है. इसके बाद कई और अभिनेत्रियों ने कहा कि उनकी नियत अच्छी नहीं है.

२ – विवेक अग्निहोत्री

नाना पाटेकर के साथ ही तनुश्री दत्ता ने निर्देशक विवेक अग्निहोत्री पर भी सेक्शुअल हैरसमेंट का आरोप लगया है. तनुश्री का कहना है कि निर्देश ने फिल्म चॉकलेट के सेट पर उनसे न्यूड होकर डांस करने के लिए कहा था.

३ – विकास बहल

विकास बहल पर एक महिला कर्मचारी ने यौन शोषण का आरोप लगाया. उसके बाद कंगना रनौत ने कहा कि क्वीन के डायरेक्ट विकास बहल ने फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके साथ भी बदतमीजी करने की कोशिश की थी.

४ – कैलाश खेर

अपनी आवाज से लोगों को दीवाना बनाने वाले सीधे-सादे दिखने वाले कैलाश खेर भी यौन शोषण के आरोपों में घिर चुके हैं. गायिका सोना महापात्रा ने कैलाश पर आरोप लगात हुए कहा कि एक कन्सर्ट के दौरान कैलाश ने उनके साथ गलत व्यवहार किया.

५ – रजत कपूर

सीनियर एक्टर रजत कपूर भी इस लपेटे में आ चुके हैं. उन पर महिला पत्रकारों से इंटरव्यू के दौरान अपमानजनक शब्दों के इस्तेमाल का आरोप लगा है.

६ – वरुण ग्रोवर

इंडस्ट्री के मशहूर लेखक व कमीडियन वरुण ग्रोवर पर उनके ही कॉलेज में रही एक जूनियर ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. लड़की कहना है कि कॉलेज में एक प्ले के बहाने वरुण ने उनके साथ गलत व्यवहार किया.

७ – रोहित रॉय

बॉलीवुड और छोटे परदे का चर्चित चेहरा रोहित रॉय भी मी टू कैंपेन में फंस चुके हैं. उन पर एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया है हालांकि महिला ने अपनी पहचान जाहिर नहीं की है.

बॉलीवुड में यौनशोषण – बॉलीवुड में जिस तरह यौन शोषण के मामले सामने आ रहे हैं, उससे तो यही लगता है कि जिस लड़की का बॉलीवुड में कोई गॉडफादर न हो उसके लिए ये इंडस्ट्री बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है.

Don't Miss! random posts ..