ENG | HINDI

265 से अधिक महिलाओं के साथ यौन शोषण के कारण इस शख्स को हुई 175 वर्ष की सज़ा

Larry Nassar

Larry Nassar – हमेशा यौन शोषण के लिए लड़कियों को ही जिम्मेदार माना जाता है।

कभी उनके कपड़ों को लेकर सवाल उठाए जाते हैं तो कभी लड़कियों के एक्शन को लेकर नाराजगी जताई जाती है। लेकिन इस शख्स ने 265 से अधिक महिलाओं का यौन शोषण किया है। तो क्या इन सारी महिलाओं में से एक भी महिलाओं का केरेक्टर सही नहीं था? क्या ये सारी महिलाएं गलत थीं?

इतनी बड़ी संख्या देख कर चौंकने की नहीं बल्कि ये खबर पढ़ने की जरूरत है।

इस शख्स का नाम Larry Nassar है जिसने 265 से अधिक महिलाओं का यौन शोषण किया है। जिसके लिए जनवरी के अंत में अमेरिका की अदालत ने 175 साल की सज़ा सुनाई थी। लेकिन इनके घिनौने कामों के पीड़ितों की संख्या 265 ही नहीं है बल्कि इससे ज्यादा है।

Larry Nassar

175 साल में 125 साल की सजा और जुड़ी

बीते दिन 5 फरवरी को इस पर 40 से अधिक एथलीटों का यौन शोषण करने का आरोप लगा है जिसके कारण इसे 125 साल की सजा और जोड़ दी गई है। ये आरोपी पिछले कुछ सालों में यौन शौषण के मामले में सबसे ज्यादा सजा पाने वाला आरोपी बन गया है। पिछले दिनों इसे 265 महिलाओं के साथ यौन शोषण करने के आरोप में 175 साल की सज़ा हुई थी। वहीं अब इस सजा में 125 साल की सजा और जोड़ दी गई है। क्योंकि इस पर यौन शोषण के और दूसरे आरोप लग चुके हैं।

पीड़िताएं दे रही हैं गवाही

इस शख्स के खिलाफ कई सारी महिलाएं गवाही दे रही हैं। जनवरी महीने में अभियोजन पक्ष ने कहा था कि सुनवाई में कम से कम 65 पीड़िताएं नस्सार के ख़िलाफ़ गवाही देने को तैयार हैं। जिसके कारण पिछले सप्ताह नस्सार को 40 से 175 सालों की जेल की सज़ा सुनाई गई थी। बीते दिन एथलीटों ने भी अपनी आप बीती की गवाही देकर इसके सजा के समय को और अधिक बढ़ा दिया है।

Larry Nassar

कौन है Larry Nassar ?

Larry Nassar अमरीकी जिम्नास्टिक टीम का पूर्व डॉक्टर हैं। जनवरी की शुरुआत तक इस पर 160 पीड़िताओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे। जो कि जनवरी के अंत तक बढ़कर 265 हो गए थे। इसने बच्चों से लेकर बड़ी उम्र की महिलाओं का यौन शोषण किया है। इनमें कुछ ओलंपिक खिलाड़ी भी शामिल हैं। सुनवाई के दौरान Larry Nassar ने अपने अपराधों की सजा मांगी। लेकिन जज ने यह कहते हुए मना कर दिया कि ‘तुम्हें अपनी बची हुई ज़िंदग़ी अंधेरे में गुज़ारनी होगी’।

Larry Nassar

ओलंपिक विजेता ने ट्वीट कर, बयां की यौन शोषण की दास्तां Larry Nassar द्वारा सेक्शुअली हैरेस्ड हुई ओलपिंक पदक विजेता ने हाल ही में ट्वीटर पर अपने यौन शोषण की दास्तां शेयर की है। चार बार की ओलंपिक चैंपियन रहीं सिमोन बाइल्स ने हाल ही में ट्वीट किया कि ”वो नस्सार को अपना सुखचैन नहीं चुराने देंगी। ये भयानक अनुभव मुझे डिफाइन नहीं करता, मुझमें इससे कहीं अधिक ताक़त है।”

Larry Nassar के केस की सुनवाई करते हुए जज रोज़मैरी अकीलीना ने काफी कड़े शब्दों का इस्तेमाल किया। रोज़मैरी ने नस्सार को संबोधित करते हुए कहा, “सर्वाइवर महिलाओं की बातें सुनना मेरे लिए जितने सम्मान की बात है, उतने ही सम्मान की बात आपको सज़ा सुनाना है। क्योंकि सर, आप जेल की दीवारों से बाहर आने लायक नहीं हैं।”

Larry Nassar

चाइल्ड पोर्न में भी हैं इसके हाथ

ये तो वो मामले हैं जिनके बारे में पीड़िताएं सामने आकर आरोप दर्ज करा रही हैं। लिस्ट इस से भी लंबी है। क्योंकि इससे पहले चाइल्ड पॉर्न रखने के आरोप में इसे 60 साल क़ैद की सज़ा सुनाई जा चुकी है। इसे बच्चों के साथ यौन शोषण का भी आरोपी पाया गया है।

तो ये है Larry Nassar जिसके बारे में आप जितना जानेंगी आपको उतना ही इंसान के अंदर छुपे शैतान के बारे में मालूम चलता जाएगा। इससे जुड़े पीड़िताओं की संख्या दिन पर दिन बढ़ते जा रही है। अब देखना ये है कि ये लिस्ट और कितनी लंबी होने वाली है।

Don't Miss! random posts ..