ENG | HINDI

इस तरह अब अपनी पसंदीदा आईपीएल टीम के लिए आप खुद चुन सकते हैं खिलाडी

पसंदीदा आईपीएल टीम

पसंदीदा आईपीएल टीम – आईपीएल के आने वाले सीज़न में अब आप खुद चुन सकेंगे कि आप को अपनी पसंदीदा टीम में कौन सा खिलाडी चाहिए. आईपीएल 11 में इलेक्शन पर सलेक्शन की मुहिम चलाई गई है.

इस मुहिम के पीछे इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजकों और प्रायोजकों की मिली-भगत है. आप अपनी वोटिंग नीलामी से पहल तक ही कर पाएंगे. उसके बाद सारा कुछ आईपीएल बोर्ड के हाथ में होगा.

इस बात की पुष्टि खुद आईपीएल के प्रसारणकर्ता कंपनी स्टार इंडिया के प्रबंध निर्देशक संजय गुप्ता और बीसीसीआई के कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी ने की है. हाल ही में गुरुग्राम में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में स्टार इंडिया के प्रबंध निर्देशक ने इस बात का भी खुलासा किया कि इस बार विश्व की सबसे बड़ी लीग आईपीएल में बहुत सारे बदलाव लाए जाएंगे और साथ में ये छह अलग-अलग भाषाओं हिंदी, अंग्रेजी, बंगाली, तमिल, तेलुगू और कन्नड़ में प्रसारित किया जाएगा.

हॉटस्टार की नई मुहिम – पसंदीदा आईपीएल टीम बनाये –

पसंदीदा आईपीएल टीम

संजय गुप्ता ने बताया कि इलेक्शन पर सलेक्शन नाम की मुहिम को हॉटस्टार इंडिया ने नीलामी प्रक्रिया में शामिल कर ये अभियान चलाया है. उनका कहना है कि ‘इसके तहत फैंस अब वोट कर के अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को चुन सकते हैं. इसके लिए आपको बस वीवो आईपीएल इलेक्शन डॉट हॉटस्टार डॉट कॉम पर जाकर इलेक्शन पर सलेक्शन के माध्यम से नीलामी के लिए अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को वोट कर सकते हैं. उनका साथ ही यह भी कहना है कि इस अभियान को पहलीबार शुरु किया गया है और उन्हें उम्मीद है कि यह अभियान लोगों को काफी पसंद आएगा और सफल भी रहेगा.

आईपीएल सीज़न 11 की नीलामी इस साल बैंगलुरु में 27 और 28 जनवरी को की जाएगी. ये बात तो हम सभी जानते हैं कि आईपीएल में हर साल लाखों करोड़ों हजार रुपए लगाए जाते हैं और फिर आयोजक लगाएं भी क्यों ना जब उन्हें वापस में दोगुनी कमाई जो मिलती है. इस साल आईपीएल में 8 फ्रेंचाइजी टीमों के साथ 282 विदेशी खिलाड़ी सहित कुल 1122 खिलाड़ियों की बोली लगाई जाएगी. इन 1122 खिलाड़ियों में 281 खिलाड़ी अनुभवी और 778 भारतीयों सहित 838 गैर अनुभवी खिलाडियो की नीलामी की जाएगी.

 

आईपीएल सीजन 11 में पहली बार लोगों को अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को चुनने का मौका मिला है लेकिन इस साल के आईपीएल की ये एकलौती अनोखी बात नहीं है. इस साल आईपीएल सीज़न 11 रिटेंशन कार्यक्रम टीवी और डिजिटल मीडिया के माध्यम के जरिए स्टार नेटवर्क पर प्रसारित किया गया था. हैरानी की बात ये है कि इस प्रसारण को 81 लाख दर्शकों ने दुनियाभर में देखा था और ऐसा आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ था. गौरतलब है कि इस साल 4 जनवरी को प्रसारित हुए रिटेंशन में 8 फ्रेंचाइजियों ने 18 खिलाड़ियों को रिटेन किया था.

पसंदीदा आईपीएल टीम – तो दोस्तों अगर आप भी इस साल अपनी पसंदीदा आइपीएल टीम के खिलाड़ियों को अपनी मनपसंद फ्रेंचाइजी की तरफ से खेलते देखना चाहते हैं तो अभी वीवो आईपीएल डॉट हॉटस्टार डॉट कॉम पर जाकर वोट करें और अपने लिए चुनें अपना पसंदीदा क्रिकेटर. आईपीएल में ऐसा पहली बार होने जा रहा है तो ये मौका अपने हाथ से ना गंवाएं.