ENG | HINDI

परफैक्ट ब्वॉयफ्रेंड ने अब तक क्यों नहीं लिया धरती पर जन्म !

परफैक्ट ब्वॉयफ्रेंड

कहते हैं कि परफैक्ट ब्वॉयफ्रेंड वही होता है जो अपनी गर्लफ्रेंड का पूरा ख्‍याल रखे और हर कदम और मुश्किल में उसका साथ दे। लड़कियों की मानें तो ऐसा लड़का अभी तक धरती पर पैदा ही नहीं हुआ है जिसमें परफैक्‍ट ब्‍वॉयफ्रेंड के सारे गुण हों।

अगर आपका ब्‍वॉयफ्रेंड है तो आपने खुद या आपकी सहेलियों ने कई बार ये शिकायत की होगी कि उनका ब्‍वॉयफ्रेंड परफैक्‍ट नहीं है और वो कभी भी उनकी बात नहीं मानता है। ऐसा आपके साथ ही नहीं बल्कि सबके साथ होता है।

अब आप भी सोच रही होंगी कि धरती पर इतने सारे लड़के हैं लेकिन कोई भी उनमें से परफैक्‍ट नहीं है और ये परफैक्ट ब्वॉयफ्रेंड धरती पर कब जन्‍म लेगा, इसका जन्‍म होगा भी या नहीं ?

क्‍यों नहीं हुआ परफैक्ट ब्वॉयफ्रेंड का जन्‍म

आपके इस सवाल का बहुत आसान सा जवाब है और वो ये है कि कोई भी इंसान परफैक्‍ट नहीं होता तो फिर लड़के कैसे आपकी इस चाहत को पूरा कर सकते हैं।

लड़कियों की एक आदत होती है कि वो अपनी गलतियों को तो समझ नहीं पाती है लेकिन अपने ब्‍वॉयफ्रेंड की गलतियों को नज़रअंदाज़ नहीं कर पाती हैं। अगर आप खुद पर भी ध्‍यान दें तो आपको समझ आएगा कि आपमें खुद में भी कई सारी कमियां और गलतियां है जिन्‍हें आपका ब्‍वॉयफ्रेंड भी संभाल रहा है। अगर वो आपकी कमियों को छिपा सकते हैं तो आपको भी उनकी गलतियों का अपने दोस्‍तों के आगे ढिंढोरा नहीं पीटना चा‍हिए। जब आप खुद परफैक्‍ट नहीं हैं तो अपने पार्टनर से ये उम्‍मीद कैसे कर सकती हैं कि वो भी परफैक्‍ट हो।

हम सभी को भगवान ने बनाया है और उन्‍होंने किसी को भी परफैक्‍ट नहीं बनाया है। हर किसी में कोई ना कोई कमी जरूर रह गई है और इसी वजह से अब तक धरती पर परफैक्ट ब्वॉयफ्रेंड का जन्‍म नहीं हो पाया है और शायद कभी होगा भी नहीं।

क्‍या होते हैं परफैक्ट ब्वॉयफ्रेंड के गुण

इस लिस्‍ट में उन लड़कों का नाम आता है जो अपनी गर्लफ्रेंड को दिलो-जान से प्‍यार करते हैं और उनके लिए हर वक्‍त तैयार रहते हैं। इन्‍हें दिन और रात से फर्क नहीं पड़ता, अपनी गर्लफ्रेंड के एक बार बुलाने पर ये भागे-भागे जाते हैं।

अब बात करते हैं ब्‍वॉयफ्रेंड की सबसे बड़ी और अहम खूबी की। लड़कियों को ऐसा जीवनसाथी चाहिए होता है जो उनके सारे नखरे उठाए। अगर कोई लड़का अपनी गर्लफ्रेंड के नखरे नहीं उठाता है तो उसे लड़कियों को टाटा-बाय-बाय बोलने में ज्‍यादा देर नहीं लगती है।

इसके अलावा अपने वादे पूरे करने वाला, अपनी गर्लफ्रेंड की तारीफ करने वाला, उसे सपोर्ट करने वाला, स्‍पेस देने वाला और उसके परिवार के साथ रहने वाला ब्‍वॉयफ्रेंड ही परफैक्‍ट कहलाता है।

अगर आपको लगता है कि आपके ब्‍वॉयफ्रेंड में ये सारी खूबियां हैं तो आपको तो आपका परफैक्‍ट ब्‍वॉयफ्रेंड मिल ही गया है फिर आपको किसका इंतज़ार है।

आपको बता दूं कि रिलेशनशिप परफेक्‍शन से नहीं बल्कि कंपैटिबिलिटी से चलता है और अगर आप दोनों एक-दूसरे के लिए कंपैटिबल हैं तो आपके रिश्‍ते में परफेक्‍शन की कोई जरूरत ही नहीं है।

Don't Miss! random posts ..