विशेष

विराट कोहली को खोज रही है पुलिस, इतने बड़े घोटाले में नाम आने से सब हो गये हैं हैरान

विराट कोहली के नाम पर घोटाला – माना भारत एक स्वतंत्र देश है लेकिन ऐसी भी क्या स्वतंत्रता जिसके कारण किसी और व्यक्ति को परेशानी उठानी पड़े.

हमारे देश में आज कल लोग अपनी राइट टू फ्रिडम का बहुत गलत इस्तेमाल करने लगे हैं जिनसे आम लोगों को तो छोड़िये कई बार सलेब्रिटिज को भी परेशानी झेलनी पड़ जाती है.

भारतीय प्रशासन पर लोग इतना ज्यादा भरोसा रखते हैं की वो सोचते हैं की हमारे साथ चाहे जो हो जाए हमारा प्रशासन हमारा साथ जरूर देगा. लेकिन भारत के यूपी राज्य का कुछ यू हाल ही की प्रशासन भले ही नया आ गया हो लेकिन जंगलराज आज भी वैसा का वैसा ही है. उत्तर प्रदेश सरकार कुछ इस तरह से सोई है की उन्हें कुछ नजर ही नहीं आ रहा. आज हम आपको उत्तर प्रदेश प्रशासन की एक ऐसी गलती कह लीजिए या लापरवाही, हम आपको बताएंगे की किस तरह उनकी वजह से देश में इतना बड़ा हरकंप मच गया.

आज हम आपको एक ऐसा केस बताएंगे जहां प्रशासन की लापरवाही साफ-साफ नजर आ रही है.

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में मतदाता सूची में बहुत गड़बड़ी हुई साथ ही दूसरी तरफ लोकसभा के उपचुनाव में वोटर लिस्ट के नाम में भी बहुत सी हेरा फेरी हुई है.

गोरखपुर के सहजनवा में मतदाता सूची में विराट कोहली का जब नाम आया तो पूरा प्रशासन अचंभित रह गया. उन्होंने यह देखा कि सहजनवा विधानसभा क्षेत्र 324 के भाग्य संख्या 153 मतदाता क्रमांक 822 में मशहूर क्रिकेटर विराट कोहली का नाम दर्ज है, विराट कोहली के नाम पर घोटाला –

सभी की हालत देखने लायक थी. सबकी शक्लों पर मानो 12 बज गए हो.

चुनाव से पहले पर्ची बाटने निकली अधिकारी सुनीता चौधरी का कहना है ‘4 दिन पहले जब मैं मतदाता कि लिस्ट देखने गई तो वहाँ विराट कोहली का फोटो पर्ची नाम और ब्यौरा देख कर हैरान रह गयी थी. इतना सब हो जाने के बाद कही जाकर सहजनवा क्षेत्र में जांच की बात की गई. 

विराट कोहली का नाम ही नहीं बल्कि मतदाता सुची में बकायदा उनकी टीम इंडिया की ड्रेस में फोटो और ब्योरा लिखा हुआ है. कोहली के नाम पर ऐसा घोटाला हुआ है जिसे देख कर प्रशासन तो क्या पुलिस तक हैरान है.

हालाँकि अभी तक उस इंसान की पहचान का कोई सुराख हाथ नहीं लगा है जिसके पते पर विराट कोहली का फोटो इस्तेमाल किया गया है. लेकिन पुलिस अपनी कार्यवाही में जुट चुकी है और उस झूठे विराट कोहली को पागलो की तरह ढूंढ रही है जिसने इतना बड़ा कांड किया है.

ये था  विराट कोहली के नाम पर घोटाला – अब देखना ये होगा की पुलिस को इस अपराधी को पकड़ने में कितना टाइम लगता है और तब तक लोकसभा में हुए मतदाता के नाम वाली लिस्ट में हुए घोटाले के बारे में प्रशासन सुप्रीम कोर्ट को क्या जवाब देगी.

दोस्तो अगर आपको हमारी ये पोस्ट पसंद आई हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर करे और ऐसी ही देश और दुनिया से जुड़ी खबरें पाने के लिए हमारे पेज को जरूर फॉलो करें.

Namrata Shastri

Share
Published by
Namrata Shastri

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago