ENG | HINDI

विराट कोहली को खोज रही है पुलिस, इतने बड़े घोटाले में नाम आने से सब हो गये हैं हैरान

विराट कोहली के नाम पर घोटाला

विराट कोहली के नाम पर घोटाला – माना भारत एक स्वतंत्र देश है लेकिन ऐसी भी क्या स्वतंत्रता जिसके कारण किसी और व्यक्ति को परेशानी उठानी पड़े.

हमारे देश में आज कल लोग अपनी राइट टू फ्रिडम का बहुत गलत इस्तेमाल करने लगे हैं जिनसे आम लोगों को तो छोड़िये कई बार सलेब्रिटिज को भी परेशानी झेलनी पड़ जाती है.

भारतीय प्रशासन पर लोग इतना ज्यादा भरोसा रखते हैं की वो सोचते हैं की हमारे साथ चाहे जो हो जाए हमारा प्रशासन हमारा साथ जरूर देगा. लेकिन भारत के यूपी राज्य का कुछ यू हाल ही की प्रशासन भले ही नया आ गया हो लेकिन जंगलराज आज भी वैसा का वैसा ही है. उत्तर प्रदेश सरकार कुछ इस तरह से सोई है की उन्हें कुछ नजर ही नहीं आ रहा. आज हम आपको उत्तर प्रदेश प्रशासन की एक ऐसी गलती कह लीजिए या लापरवाही, हम आपको बताएंगे की किस तरह उनकी वजह से देश में इतना बड़ा हरकंप मच गया.

आज हम आपको एक ऐसा केस बताएंगे जहां प्रशासन की लापरवाही साफ-साफ नजर आ रही है.

विराट कोहली के नाम पर घोटाला

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में मतदाता सूची में बहुत गड़बड़ी हुई साथ ही दूसरी तरफ लोकसभा के उपचुनाव में वोटर लिस्ट के नाम में भी बहुत सी हेरा फेरी हुई है.

गोरखपुर के सहजनवा में मतदाता सूची में विराट कोहली का जब नाम आया तो पूरा प्रशासन अचंभित रह गया. उन्होंने यह देखा कि सहजनवा विधानसभा क्षेत्र 324 के भाग्य संख्या 153 मतदाता क्रमांक 822 में मशहूर क्रिकेटर विराट कोहली का नाम दर्ज है, विराट कोहली के नाम पर घोटाला –

सभी की हालत देखने लायक थी. सबकी शक्लों पर मानो 12 बज गए हो.

चुनाव से पहले पर्ची बाटने निकली अधिकारी सुनीता चौधरी का कहना है ‘4 दिन पहले जब मैं मतदाता कि लिस्ट देखने गई तो वहाँ विराट कोहली का फोटो पर्ची नाम और ब्यौरा देख कर हैरान रह गयी थी. इतना सब हो जाने के बाद कही जाकर सहजनवा क्षेत्र में जांच की बात की गई. 

विराट कोहली का नाम ही नहीं बल्कि मतदाता सुची में बकायदा उनकी टीम इंडिया की ड्रेस में फोटो और ब्योरा लिखा हुआ है. कोहली के नाम पर ऐसा घोटाला हुआ है जिसे देख कर प्रशासन तो क्या पुलिस तक हैरान है.

हालाँकि अभी तक उस इंसान की पहचान का कोई सुराख हाथ नहीं लगा है जिसके पते पर विराट कोहली का फोटो इस्तेमाल किया गया है. लेकिन पुलिस अपनी कार्यवाही में जुट चुकी है और उस झूठे विराट कोहली को पागलो की तरह ढूंढ रही है जिसने इतना बड़ा कांड किया है.

ये था  विराट कोहली के नाम पर घोटाला – अब देखना ये होगा की पुलिस को इस अपराधी को पकड़ने में कितना टाइम लगता है और तब तक लोकसभा में हुए मतदाता के नाम वाली लिस्ट में हुए घोटाले के बारे में प्रशासन सुप्रीम कोर्ट को क्या जवाब देगी.

दोस्तो अगर आपको हमारी ये पोस्ट पसंद आई हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर करे और ऐसी ही देश और दुनिया से जुड़ी खबरें पाने के लिए हमारे पेज को जरूर फॉलो करें.