ENG | HINDI

सऊदी अरब की ये लड़की पानी की तरह बहा रही है पैसा, जानिए कौन है ये?

रीम बिन

प्रिन्सेस रीम बिन – सऊदी अरब के लोग अक्सर ही अपनी शाही लाइफस्टाइल के लिए चर्चा में रहते हैं.

इस बार चर्चा हो रही है सऊदी अरब के प्रिंस अलवलीद की बेटी की. अब ज़ाहिर सी बात है कि प्रिंस की बेटी है तो उसके पास सुख-सुविधाओं और पैसों की कोई कमी नहीं होगी और प्रिंस की खूबसूरत बेटी पैसों को दिल खोलकर खर्च करती है.

पैसों की मामले में अपनी इसी दिलेरी की वजह से तो सुर्खियों में छाई हुई है. प्रिंस की ये हसीन बेटी पैसों को पानी की तरह बहा रही है.

सऊदी अरब के प्रिंस अलवलीद बिन तलाल का नाम पूरी दुनिया में मशहूर है.

जी हां, ये सऊदी के सबसे अमीर व्यक्ति हैं. सऊदी अरब के साथ ही इनका नाम पूरी दुनिया में मशहूर है, लेकिन आज हम आपको इनसे नहीं, इनकी एक खूबसूरत बेटी से मिलवाने जा रहे हैं, जोकि बहुत ही ग्लैमरस दिखती है. बता दें कि इनकी बेटी जितनी ग्लैमरस है, उससे कहीं ज्यादा खुले विचारों वाली भी है. प्रिंस की बेटी को सऊदी अरब की प्रिंसेस के नाम से जाना जाता है.

रीम बिन

सऊदी अरब के प्रिंस अलवलीद बिन तलाल सऊदी रॉयल फैमिली का चेहरा भी माने जाते हैं. इतना ही नहीं, खबरों के मुताबिक, इनके पास करीब 18 अरब डॉलर है. बता दें कि तलाल सऊदी अरब के साथ ही पूरे वर्ल्ड के सबसे अमीर शख्स माने जाते हैं,  इनकी पहचान रॉयल लाइफस्टाइल से है. तलात के साथ ही उनकी खूबसूरत बेटी भी सुर्खियों मे छाई रहती है. तलाल की बेटी का नाम रीम बिन है, जिनकी शक्ल हुबहु किम कार्दशियन से मिलती है. ऐसे में अगर इन्हे दूसरी किम कहा जाए तो गलत नहीं होगा, क्योंकि इन्हे देखकर आप भी यही कह रहे होंगे कि ये वाकई दूसरी किम है. बता दें कि रीम बहुत ही ज्यादा ग्लैमरस दिखती है, जिसकी वजह से सुर्खियों में रहती है. इतना ही नहीं रीम ने अमेरिका से साइंस में ग्रेजुएशन की पढ़ाई किया है.

रीम बिन

सोशल मीडिया पर हमेशा चर्चे में रहने वाली रीम बिन की फैन फालोइंग बहुत ही जबरदस्त है. किम की तरह दिखने वाली रीम बिन को देखकर लोग भूल जाते हैं कि आखिर असली कौन या नकली कौन? बता दें कि रीम बिन बहुत ही ज्यादा खुली विचारों की है, इसकी वजह से ये हमेशा अपनी मर्जी के काम करती है. इतना ही नहीं, इन्हे शॉपिंग करना बहुत ही अच्छा लगता है. बताते चलें कि ये पैसे खर्च करने से पहले एक बार भी नहीं सोचती है, अरे भई प्रिंस की बेटी है तो पैसों के बारे में क्यों सोचेगी.

रीम बिन

सऊदी अरब के सबसे अमीर व्यक्ति तलाल बिजनेस के महारथी है. जी हां, इन्होंने ऐसे समय में कई कंपनियों या मार्केट में पैसा लगाया है, जब कंपनियां डूबने के कगार पर थी, लेकिन तलाल ने अपने माइंड से उन कंपनियों को ऊचाइंयो पर पहुंचा दिया. तलाल के पिता 1960 के दौर में सऊदी अरब के वित्‍त मंत्री हुआ करते थे. ऐसे में पिता के गुण तलाल में बखूबी देखने को मिलते है. तलाल की दुनिया भर में मशहूर कंपनियों में भी हिस्सेदारी है, जिसमें से गूगल, ट्विटर आदि कंपनियां भी शामिल है.

ये है रीम बिन – जहां तलाल बिज़नेस की दुनिया में दोनों हाथों से पैसा बटोर रहे हैं, वहीं उनकी बेटी पैसों को पानी की तरह बहा रही है. वैसे इसमें कुछ गलत नहीं है, क्योंकि बाप के पैसों पर बेटी का इतना हक तो बनता ही है.