ENG | HINDI

इस डायरेक्‍टर के ड्राइवर ने सलमान खान को धक्‍के देकर निकाला था बाहर !

सलमान की संधर्ष भरी जिंदगी

सलमान की संधर्ष भरी जिंदगी – बॉलीवुड का भाई कह लीजिए या सुल्तान, आजकल सिर्फ इन्हीं का राज चलता है.

सलमान खान एक ऐसा नाम है जो कि किसी भी फिल्म को हिट कराने के लिए काफी है. सलमान बॉलीवुड पर पिछले कई सालों से राज कर रहे हैं लेकिन आपको बता दे किं ये नाम और शोहरत उन्हें विरासत या दान में नही मिली है.

उन्हें ये सब कमाना पड़ा है. कई जगहों से रिजेक्ट होने के साथ-साथ ना सुनने के बाद उन्हें ये मुकाम मिला है.

तो आइए जानते हैं कैसे सलमान की संधर्ष भरी जिंदगी स्टारडम की चकाचौंध में बदल गई –

सलमान की संधर्ष भरी जिंदगी

स्टूडियो से धक्के मार के निकाला गया था

सलमान भले ही बॉलीवुड के बड़े लेखक सलीम खान के बेटे हों लेकिन उन्हें अपने शुरुआती दिनों में कई जगह काम मांगने जाना पड़ता था. आज उनके पास बड़े-बड़े डायरेक्टर लाईन लगा कर खड़े रहते हैं लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उन्हें बी ग़्रेड फिल्म के डायरेक्‍टर आनंद गिरधर से काम मांगने जाना पड़ा था और आनंद साहब ने भी सलमान को गार्ड से कह कर बाहर निकलवा दिया था. इसके अलावा सलमान को अपने शुरुआती दिनों में बसों में भी धक्के खाने पड़े थे.

75 रुपये से 75 करोड़ तक

ये बात बिल्कुल सच है कि सलमान को उनकी पहली एक्टिंग की फीस महज़ 75 रुपये मिली थी. इस काम के लिए वो अपने किसी दोस्त के साथ ताज होटल गए थे जहां उन्होंने कैमरा के आगे डांस परफॉर्मेंस की थी. इन दिनों उन्हें कोई नहीं जानता था. इस के बाद धीरे-धीरे विज्ञापनों के ज़रिए उनकी फीस बढ़ती गई. उन्‍हें अपने पहले कोका कोला विज्ञापन के लिए मात्र 750 रुपये लिए थे. जोकि आगे चलकर 1500 हो गए. आपको बता दें कि कोका कोला के विज्ञापन में सलमान जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा के साथ नज़र आए थे. उस समय आयशा एक सफल मॉडल हुआ करती थीं और सलमान से मतभेद होने के कारण उन्होंने सलमान को धक्के मार कर प्रोडक्शन हाउस से बाहर तक निकलवा दिया था.

सलमान की संधर्ष भरी जिंदगी

आज सलमान अपनी एक फिल्म के लिए 75 करोड़ लेते हैं. सलमान एशिया के हाइयेस्ट पेड एक्‍टर्स में से एक हैं. कई सालों तक सलमान छोटे विज्ञापनों और घंटो प्रोडक्शन हाउस के बाहर इंतजार करने के बाद साल 1989 में सलमान की तकदीर ने उनका साथ दिया. फिल्म “मैंने प्यार किया” के ज़रिए सलमान के करियर में सफलता तो आई लेकिन उनको जितनी उम्मीद थी उतनी नहीं. सलमन की आज की फीस करोडो में है लेकिन अपनी इस मूवी के लिए उन्हें केवल 35 हजार रुपये ही मिले थे.

सलमान की संधर्ष भरी जिंदगी

सलमान इस समय फिल्म इंडस्ट्री के सबसे महंगे स्टार हैं. उनकी एक फिल्म की फीस करीब 75 करोड़ रुपये है. सलमान इस समय बिग बॉस होस्ट कर रहे हैं जिसके एक एपिसोड के वो 11 करोड़ चार्ज करते हैं. वही अवॉर्ड फंक्शन के लिए वो 3 से 4 करोड़ लेते हैं.

किसी शादी में डांस के 4 करोड़ तो विज्ञापन के 5-6 करोड़ लेते हैं. फोर्ब्स की लिस्ट में सलमान भारत के दूसरे सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार हैं. आपको बता दें कि उस लिस्ट में पहले स्थान पर शाहरुख खान हैं.

ये है सलमान की संधर्ष भरी जिंदगी –

Don't Miss! random posts ..