ENG | HINDI

जब सलमान खान और उनके परिवार को करना पड़ा आर्थिक तंगी का सामना !

सलमान खान और उनका पूरा परिवार आर्थिक तंगी

सलमान खान और उनका पूरा परिवार आर्थिक तंगी – यारों के यार सलमान खान बॉलीवुड के उन चंद सितारों में शुमार हैं जो किसी की मदद करने के लिए हमेशा आगे रहते हैं.

सलमान अपनी संस्था बिईंग ह्यूमन के जरिए गरीब और जरूरतमंदों की मदद तो करते ही हैं इसके अलावा उन्होंने कई लोगों के बॉलीवुड करियर को सवांरने में भी अपनी अहम भूमिका निभाई है.

लेकिन बॉलीवुड के इस दबंग खान की जिंदगी में एक ऐसा दौर भी आया था जब उन्हें और उनके पूरे परिवार को आर्थिक मुफलिसी से गुजरना पड़ा.

आखिर अपने इस खराब आर्थिक हालात का सामना सलमान और उनके परिवार ने कैसे किया चलिए ये हम आपको बताते हैं.

कानूनी उलझनों से हुई आर्थिक हालत खराब

दरअसल ये किस्सा उस वक्त का है जब सलमान खान पर हिट एंड रन, चिंकारा और आर्म्स एक्ट के तहत केस चल रहे थे.

अपने इन्हीं मुश्किल दिनों को याद करते हुए सलमान ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि हर इंसान का एक अतीत होता है लेकिन क्या इससे इंसान पूरी जिंदगी के लिए बुरा बन जाता है.

अपने बुरे अतीत को याद करते हुए सलमान के कहा कि ये उनकी जिंदगी का वो दौर था जब उनपर जानबूझकर आरोप लगाए गए थे. सलमान के मुताबिक कोर्ट में चल रहे मुकदमे के चलते उनपर कई बार उंगलियां उठ चुकी हैं.

सलमान के मुताबिक 20 साल किसी भी आदमी के लिए एक लंबा समय होता है और इसी दौरान उन्हें और उनके परिवार को किस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा वो इसे शब्दों में बयान नहीं कर सकते.

इस तरह से किया मुश्किल हालात का सामना

जब सलमान खान और उनका पूरा परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा था तो इससे उबरने के लिए सलमान ने कॉमेडी शो और फिल्मों में फिर से काम करना शुरू किया.

लेकिन उन्हें स्क्रिन पर हंसते या रोमांस करते देख लोग ताने दिया करते थे कि देखो ये किस तरह से रोमांस कर रहा है और हंस रहा है इसे तो कोई परवाह ही नहीं है.

इसपर सलमान का कहना था कि ऐसे हालात में भला वो और क्या करते क्योंकि यही उनका काम है और अगर वो अपना काम नहीं करेंगे तो पैसे कहां से आएंगे और अगर उनके पास पैसे नहीं होंगे तो केस लड़नेवाले वकीलों को वो कहां से पैसे लाकर देंगे.

गौरतलब है कि सलमान को अपनी लंबी कानूनी लड़ाई के चलते सलमान खान और उनका पूरा परिवार आर्थिक तंगी और काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. लेकिन सलमान और उनके परिवार ने इस बुरे दौर का डटकर सामना किया जिसके चलते सलमान और उनका परिवार इससे उबरने में कामयाब रहा.

Don't Miss! random posts ..