ENG | HINDI

इस सेल्समैन को एक कॉल ने बना दिया करोड़पति

लॉटरी ड्रा – मशहूर टेलीविज़न गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में प्रतिभागियों को ‘फोन अ फ्रेंड’ नाम का एक विकल्प  दिया जाता है।

आपने ध्यान दिया होगा कि जब भी प्रतिभागी के दोस्त या संबंधी को सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की आवाज सुनाई देती है तो वो खुशी से झूम उठता है। इस कदर खुशी से पागल कर देने वाले कॉल्स बहुत ही कम हो सकते हैं।

पिछले दिनों एक भारतीय व्यक्ति को ऐसा ही एक आश्चर्यचकित कर देने वाला कॉल आया था और इस एक कॉल की वजह से वो व्यक्ति खबरों में छाया हुआ है। यह कॉल भले बॉलीवुड के शहंशाह बिग बी का नहीं था, लेकिन कॉल के बाद मिलने वाली खुशी कोई सपना पूरा जाने वाली ही थी। आखिर इस कॉल में ऐसा क्या था, आइए जानते हैं।

लॉटरी ड्रा

दुनियाभर के लोगों को कई तरह के नशे होते हैं। जिनमें से एक नशा लॉटरी टिकट खरीदने का नशा होता है। हर कोई चाहता है कि कोई चमत्कार हो जाए और वो करोड़पति बन जाए और ऐसा तो लॉटरी लगने पर ही संभव हो पाता है।

लॉटरी ड्रा

ताजा मामला अरब देश अबू धाबी का है। यहां भारत के केरल से ताल्लुक रखने वाले मोहम्मद कुन्ही मय्याला बतौर सेल्समैन काम करते हैं। अबू धाबी में ‘सुपर 7 सीरीज’ लॉटरी ड्रा चलता है। इस सेल्समैन ने पहली ही बार में ड्रा में 70 लाख दिरहम (लगभग 14 करोड़ रुपए) का जैकपॉट अपने नाम कर लिया।

लॉटरी ड्रा

अरब देशों में प्रचलित ‘सुपर 7 सीरीज’ लॉटरी ड्रा दुनियाभर में मशहूर है। इस लॉटरी के तहत सैकड़ों की संख्या में आव्रजक चुटकियों में करोड़पति बन चुके हैं।

लॉटरी ड्रा

ऐसी रही प्रतिक्रिया

किसी अन्य आम आदमी की तरह ही मय्याला को जब आयोजकों का कॉल आया तो उसे यह एक प्रैंक की तरह लगा। उसने आयोजकों की बात पर विश्वास ही नहीं किया। मय्याला के अनुसार, “मैं इस पर विश्वास नहीं कर पाया। मुझे लगा यह एक झूठा कॉल था। लेकिन यह दिन मेरे लिए बेहद भाग्यशाली था।”

लॉटरी ड्रा

ऐसे करेंगे खर्च

कोई अचानक लॉटरी ड्रा से करोड़पति बन जाए तो दिमाग में यह सवाल जरूर आता है कि वो इतने पैसो का करेगा क्या? इस नए-नए करोड़पति सेल्समैन ने बताया कि वो अपने पैसों से किडनी की बीमारी से लड़ रहे एक दोस्त का इलाज करवाएंगे। साथ ही वो भारत आकर अपने घर को ठीक करेंगे और कोई नया व्यापार जमाएंगे।

अक्सर कहा जाता है कि भगवान नेक बंदों की मदद जरूर करता है। मय्याला की बातें सुनकर विश्वास होता है कि वो भी साफ दिल वाले इंसान है। हालांकि इस तरह की घटनाओं के बारे में सुनकर चमत्कार पर विश्वास  होने लगा है। आप भी सकारात्मक रहिए और चमत्कारों पर विश्वास करते रहिए, आपकी किस्मत जरूर खुलेगी। साथ ही इस मजेदार स्टोरी को शेयर भी जरूर कीजिएगा।