ENG | HINDI

भारत का ये बल्लेबाज है सिक्सर किंग

सिक्सर किंग

सिक्सर किंग रोहित शर्मा उन चंद बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक है जिनमें न सिर्फ बैटिंग का जबर्दस्त हुनर है, बल्कि ज़बर्दस्त नेतृत्व क्षमता भी है.

हाल ही में एशिया कप में टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके रोहित ने एशिया कप पर कब्ज़ा किया था और अब गुवाहाटी में खेले गए वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच में एक और सेंचुरी मारकर उन्होंने साबित कर दिया है कि वो भारत के सिक्सर किंग हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ गुवाहाटी वनडे में हिटमैन’ के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर की 20वीं सेंचुरी मारी.

रोहित ने 117 गेंदों में 152 रन बनाए. जिसमें 15 चौके और आठ छक्के शामिल थे. इसी के साथ ही रोहित शर्मा ने भारत की तरफ से सबसे ज़्यादा 4 बार एक वनडे पारी में 8 या उससे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया है. रोहित के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और यूसुफ पठान का नंबर आता है, जिन्होंने 2 बार एक वनडे पारी में 8 या उससे ज्यादा छक्के लगाने का कारनामा किया है.

एक वनडे पारी में 6 या उससे ज्यादा छक्के लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के नाम है.

अफरीदी ने 13 बार यह कारनामा किया है. अफरीदी के बाद दूसरे नंबर पर क्रिस गेल और तीसरे नंबर पर सिक्सर किंग रोहित शर्मा का नाम आता है. टीम इंडिया के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर आ गए हैं.

नंबर एक पर महेंद्र सिंह धोनी है जिन्होंने 217 छक्के मारे हैं.

उनके बाद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम आता है जिन्होंने 195 छक्के जड़े हैं. रोहित शर्मा 194 छक्कों के साथ तीसरे नंबर पर हैं. रोहित छक्के मारने के मामले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली से आगे निकल चुके हैं. गांगुली ने 190 छक्के लगाए थे. रोहित भारत की ओर से सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले ओपनर भी बन गए हैं.

सिक्सर किंग रोहित शर्मा ने हमेशा ही अपनी बल्लेबाजी का कमाल दिखाय है और हालिया मैच में भी उनका दमखम दिखा. रोहित को देखकर तो यही लगता है कि टीम इंडिया के पास कोहली के अलावा  भी एक शानदार कप्तान हैं.

Don't Miss! random posts ..