ENG | HINDI

ऑनलाइन कपड़े खरीदने से पहले इन तस्वीरों से जान लें पूरा सच

ऑनलाइन कपड़े

अब टेक्‍नोलॉजी इतनी ज्‍यादा आगे बढ़ चुकी है कि आप अपने घर बैठे ही अपनी सभी सुख-सुविधाओं की चीज़ें ऑर्डर कर सकते हैं वो भी एक क्‍लिक में। अब ऑनलाइन शॉपिंग का ज़माना है और आजकल की जेनरेशन मार्केट जाकर गली-गली धक्‍के खाने की बजाय ऑनलाइन साइट्स से शॉपिंग करना पसंद करती है।

हम सभी जानते हैं कि ऑनलाइन शॉपिंग करना विश्‍वसनीय नहीं है और इसमें ज्‍यादातर धोखाधड़ी ही होती है। आपको फोटो कुछ और दिखाई और जब आपने अपनी मनपसंद ड्रेस मंगवाई तो आपके हाथ में जो आया उसे देखकर तो आपके होश ही उड़ गए।

आपके साथ भी ऑनलाइन शॉपिंग में कभी ना कभी कुछ ऐसा ही हुआ होगा और आपने भी अपनी पूरी जिंदगी में कभी तो एक्‍सपीरियंस किया ही होगा कि ऑनलाइन शॉपिंग में दिखाया कुछ जाता है और भेजा तो कुछ और ही जाता है।

आज हम आपको कुछ तस्‍वीरों के ज़रिए ऑनलाइन कपड़े की सच्‍चाई के बारे में बताने जा रहे हैं। इनकी मदद से आप खुद जान पाएंगें कि आपको ऑनलाइन साइट्स से क्‍या चीज़ें खरीदनी चाहिए और किनसे तौबा कर लेनी चाहिए।

अब इस तस्‍वीर को देखिए ज़रा, इससे ज्‍यादा भयंकर और दुखदायी क्‍या हो सकता है। फोटो में मॉडल ने जो ड्रेस पहनी है वो ऑनलाइन ऑर्डर करने के बाद कितनी भयंकर और बदसूरत दिखती है। इसे देखने के बाद शायद आप कभी ऑनलाइन कपड़े ना मंगवाएं।

इस फोटो के बारे में कुछ कहने का क्‍या फायदा, ये तो खुद ही सब कुछ बयां कर रही है। ऑनलाइन कपड़े और हर प्रॉडक्‍ट के नीचे कंपनियों ने लिखा होता है कि प्रॉडक्‍ट के कलर और साइज़ में फर्क हो सकता है लेकिन इतना ज्‍यादा फर्क, भगवान बचाए।

अब ये तो हद ही हो गई। मॉडल ने जब इस ड्रेस को पहना है तो वो कितनी खूबसूरत लग रही है लेकिन जब यही सेम ड्रेस कस्‍टमर के पास पहुंची तो इसका पूरा स्‍टाइल ही बदल गया। आप खुद इस ड्रेस के फर्क को पकड़ सकते हैं।

ये तस्‍वीर तो महिलाओं के लिए किसी अपमान से कम नहीं है। इस तस्‍वीर में जहां महिला की बॉडी पर लाल रंग के निशान लगाए गए हैं वहां किसी बेवकूफ डिजाइन ने कपड़ा तक नहीं लगाया है। माना कि महिला ने ट्रांसपेरेंट ड्रेस ऑर्डर की होगी लेकिन फोटो में जो दिखाया गया है उसमें ऐसा कुछ नहीं है जबकि जो डिलीवर हुआ वो शर्मनाक था।

अब इस तस्‍वीर के बारे में क्‍या कहें। आप खुद ही इसे देखकर समझ सकते हैं कि इसे ऑर्डर करने वाले को डिलीवरी देखने के बाद कितना दर्द हुआ होगा।

अगर आप भी ऑनलाइन कपड़े खरीदते हैं तो ज़रा इन तस्‍वीरों को ध्‍यान से देख लीजिएगा। शायद आपको थोड़ी अक्‍ल आ जाए और आप बेवकूफी में आकर अपने पैसे बर्बाद ना करें। इस बात को ध्‍यान में रखें कि बहुत कम ही ऐसी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट हैं जो अच्‍छे कपड़े भेजती हैं लेकिन उनमें भी थोड़ा-बहुत बदलाव तो होता ही है

अगर आपके साथ भी ऑनलाइन शॉपिंग में ऐसा कोई घपला हुआ है तो नीचे कमेंट करके हमें जरूर बताएं और हमसे शेयर जरूर करें।

Don't Miss! random posts ..