ENG | HINDI

ये माँ-बेटी इतनी खूबसूरत है कि आप इनमे फर्क नहीं कर पाएंगे, यकीन ना हो तो खुद ही देखें तस्वीरें

रश्मि सचदेवा

रश्मि सचदेवा – वैसे तो इस दुनिया में खूबसूरती की कोई कमी नहीं है.

एक से बढ़कर एक खूबसूरत लड़कियां लोगों को दीवाना बनाने के लिए छाई हुई रहती है.

लेकिन आज हम जिस खूबसूरती की बात कर रहे हैं वो बेहद अनमोल है. आप सोच भी नहीं सकते कि कोई इतना खूबसूरत हो सकता है कि वो अगर अपनी बेटी के साथ खड़ी हो तो सामने वाला इंसान दोनों में फर्क ही नहीं कर पाता.

हम जिसकी चर्चा कर रहे हैं उनका नाम है रश्मि सचदेवा. रश्मि सचदेवा मिस यूनिवर्स यूरो एशिया का खिताब अपने नाम कर चुकी हैंं. कुछ दिनों पहले की बात है वो जयपुर के एक निजी कार्यक्रम में गई हुई थीं वहां जब लोगों ने उन्हें देखा तो हैरान रह गए. उनकी खूबसूरती लाजवाब है. रश्मि खुद जितनी खूबसूरत है उनकी बेटी भी कम नहीं है वो भी बेहद खूबसूरत और आकर्षक है.

इन दोनों मां-बेटी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर लोग काफी पसंद कर रहे हैं और शेयर भी कर रहे हैं. दोनों की खूबसूरती ऐसी है कि आप इन्हें जब एक साथ देखेंगे तो फर्क नहीं कर पाएंगे कि इनमें कौन मां है और कौन बेटी.

अपनी बेटी के कहने के बाद ही रश्मि सचदेवा ने मॉडलिंग करने की शुरुआत की थी और आज वो एक कामयाब मॉडल बन चुकी हैंं. उन्होंने कई खिताब अपने नाम किए हैं.

जब रश्मि 19 साल की थी तभी उनकी शादी एक चार्टर्ड अकाउंटेंट से हुई थी जिनका नाम मनोज सचदेवा है. शादी के बाद 1995 के 13 सितंबर को रश्मि ने एक बेटी को जन्म दिया. उनकी बेटी का नाम अस्का है. बेटी के जन्म के बाद रश्मि सचदेवा ने इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स किया और डिप्लोमा हासिल की.

अस्का सचदेवा अभी 22 साल की है और इंग्लिश ऑनर्स का कोर्स दिल्ली यूनिवर्सिटी से कर रही है. रश्मि सचदेवा को बचपन से ही फोटो खिंचवाने का बहुत शौक था. अपने इसी शौक के कारण उन्होंने अपनी फोटो एक मैगजीन के लिए भेजा और उसे सेलेक्ट भी कर लिया गया.

साल 2015 की बात है जब दिल्ली में एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट आयोजित किया गया था शादीशुदा महिलाओं के लिए. जिसमें रश्मि की एक दोस्त पार्टिसिपेट कर रही थी तो अस्का यानी की रोश्मी की बेटी ने भी अपनी मां से कहा कि वो भी इसमें पार्टिसिपेट करे. पहले तो रश्मि ने मना कर दिया लेकिन बेटी कि जिद करने के बाद उन्होंने इसमें पार्टिसिपेट किया.

इस प्रतियोगिता के बाद रश्मि ने मिसेज इंडिया और मिसेस एशिया इंटरनेशनल का खिताब भी अपने नाम कर लिया. इसके बाद चीन के ग्वांगझू में आयोजित मिसेज यूनिवर्स प्रतियोगिता के लिए गई जहां उन्हें मिस यूनिवर्स गोल्डन हार्ट के टाइटल से सम्मानित किया गया.

अब तक रश्मि सचदेवा को कई खिताब मिल चुके हैं. उन्हें एलीट मिसेज इंडिया, मिसेज एक्सक्विजिट, मिसेज यूनिवर्स यूरेशिया, मिसेज यूनिवर्स गोल्डन हार्ट, और वाइब्रेंट मिसेज दिल्ली जैसे खिताब से सम्मानित किया गया है. इसके साथ हीं दृष्टिकोण फाउंडेशन NGO और निवेदिता फाउंडेशन से भी जुड़ी हुई हैंं.

मां बेटी की ये जोड़ी सोशल मीडिया पर खूब छाई हुई है. कई बड़े इवेंट्स में आप रश्मि सचदेवा को देख सकते हैं. कई प्रोडक्ट्स को लांच करने के दौरान भी वे अपनी उपस्थिति दर्ज कराती हैं. जबकि रश्मि सचदेवा की बेटी अस्का भी बेहद खूबसूरत है.

आस्का को भी सुपर मॉडल ऑफ द वर्ल्ड का ऑफर मिल चुका है. लेकिन अस्का ने इस ऑफर को स्वीकार करने से मना कर दिया क्योंकि वो अपना करियर होम डेकोर के रूप में बनाना चाहती हैं.

रश्मि सचदेवा और उनकी बेटी अस्का सचदेवा सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं. लोग इन मां-बेटी को काफी पसंद करते हैं और जमकर इनकी तारीफेंं कर रहे हैं. इनकी खूबसूरत लाजवाब तस्वीरों को खूब शेयर किया जा रहा है.

Don't Miss! random posts ..