ENG | HINDI

खाना खाने के मामले में इस शख्स ने द ग्रेट खली को भी छोड़ दिया है पीछे !

राजेश कुमार

राजेश कुमार – द ग्रेट खली एक ऐसा रेसलर जिसने डब्ल्यू डब्ल्यू ई में दुनियाभर में भारत का नाम रौशन किया है. दुनियाभर में भारत का नाम गर्व से ऊंचा करनेवाले द ग्रेट खली को देश का हर एक शख्स अच्छे से जानता और पहचानता है.

द ग्रेट खली की हाइट और उनकी डायट को देखकर ऐसा लगता है कि महाबली खली जैसा दूसरा कोई और हो ही नहीं सकता. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं हरियाणा के एक ऐसे शख्स के बारे में, जो हाइट और बॉडी में खली जैसा ही दिखता है लेकिन डायट के मामले में उसने द ग्रेट खली को भी पीछे छोड़ दिया है.

हाइट और डायट में खली से भी आगे है यह शख्स

दरअसल हरियाणा के अंबाला जिले में रहनेवाले राजेश कुमार को महाबली भीम कहा जाता है. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यह शख्स वैसे तो ट्रैफिक पुलिस में काम करता है लेकिन इसकी डायट द ग्रेट खली से भी कही ज्यादा है. राजेश नाम के इस शख्स को हर दो घंटे में भरपेट खाना चाहिए होता है.

करीब 7 फीट 4 इंच लंबे राजेश कुमार के डायट में 4 लीटर दूध, 4 किलो चिकन, 5 किलो फल, 40 अंडे और 40 रोटियां शामिल हैं. खास बात तो यह है कि राजेश को हर दो घंटे बाद डायट की जरूरत पड़ती है. दावा किया जा रहा है कि लंबाई के मामले में राजेश भारत में तीसरे स्थान पर हैं और पंजाब-हरियाणा में तो उनकी लंबाई की बराबरी कोई नहीं कर सकता.

डब्ल्यू डब्ल्यू ई रेसलिंग की कर रहे हैं तैयारी

आपको जानकर हैरानी होगी 39 साल के राजेश कुमार 14 नंबर के जूते पहनते हैं और उनकी कद काठी इतनी विशालकाय है कि उन्हें अपनी वर्दी तक के लिए निजी टेलर रखना पडता है. जो खास तौर पर इस महाबली के कपड़े और वर्दी सीलता है.

दरअसल राजेश कभी भी अपनी लंबी हाइट को लेकर शर्मिंदा नहीं हुए बल्कि उनका मानना है कि लंबा होना कई बार अच्छा होता है. हाइट और डायट में खली जैसा होने की वजह से ही राजेश ग्रेट खली की तरह डब्ल्यू डब्ल्यू ई रेसलर बनना चाहते हैं और इसके लिए वो पिछले 4 साल से यूएसए की डब्ल्यू डब्ल्यू ई रेसलिंग की तैयारी में जी जान से जुटे हुए हैं.

राजेश की मानें तो महाबली खली उर्फ दलीप सिंह राणा से मिलने के बाद ही उनकी रेसलिंग में जाने की दिलचस्पी बढ़ी और राजेश का सबसे बड़ा सपना डब्ल्यू डब्ल्यू ई रेसलर बनना है.

हरियाणा पुलिस में करते हैं कॉन्स्टेबल की नौकरी

रेसलर बनने की तैयारी करने के साथ ही राजेश हरियाणा पुलिस में बतौर कॉन्स्टेबल कार्यरत हैं. इन दिनों राजेश सड़क सुरक्षा अभियान के तहत लोगों को हेल्मेट पहनने और सुरक्षित ड्राइविंग करने की नसीहत दे रहे हैं.

अधिक लंबाई होने की वजह से राजेश आम लोगों के बीच बिल्कुल अलग दिखाई देते हैं. यही देख कर उनकी ड्यूटी आम लोगों के बीच जागरूकता लाने वाले मुहिम में ज्यादा लगाई जाती है, ताकि लोग उन्हें देखकर रुकें और उनकी बात सुनें.

दिल में रेसलर बनने का सपना संजोने वाले ट्रैफिक पुलिसकर्मी राजेश अपने अन्य साथियों से बिल्कुल अलग हैं. शायद इसलिए वो ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर कभी नहीं गुस्सा नहीं होते बल्कि उन्हें नियम तोड़ने पर फूल और हेलमेट देते है ताकि वो दोबारा नियमों का उल्लंघन ना करें.

गौरतलब है है कि हाइट और डायट में खली को मात देनेवाला यह हरियाणवी शख्स खली की तरह रेसलिंग की दुनिया में अपनी पहचान बनाना चाहता है, लेकिन ये तो आनेवाला वक्त ही बताएगा कि राजेश रेसलिंग में खली को पीछे छोड़ पाते हैं या नहीं.