मनोरंजन

प्रियंका को बिना बताये उसकी मां ने भेजी थी मिस इंडिया के लिए तस्वीरें

मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा – ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा को आज के दिनों में किसी परिचय की जरूरत नहीं है।

उन्हें अब पूरी दुनिया जानती है और लड़कियां इन्हें अपना रोल मॉडल मानती हैं। लेकिन उनसे जुड़ी ऐसी कई सारी बातें आज भी हैं जो उनके फैन्स नहीं जानते हैं। हाल ही में भारत में उनकी चर्चा आने वाली फिल्म भारत को लेकर चर्चा में हैं। बहुत दिनों के बाद प्रियंका चोपड़ा किसी बॉलीवुड फिल्मों में दिखेंगी। जिसका उनके फैन्स को भी बेसब्री से इंतजार है।

हाल ही में उनका बर्थडे बीता है जिसमें कई चौंकाने वाली बातें निकलकर सामने आई। जिसमें एक बात उनकी मिस इंडिया के कम्पीटिशन में नॉमिनेशन और उनकी मां से जुड़ी है।

दरअसल एक सूत्र के अनुसार प्रियंका की मां मधु चोपड़ा ने प्रियंका को बिना बताए उनकी तस्वीरें फेमिना मिस इंडिया 2000 प्रतियोगिता के लिए भेजी थीं। दरअसल, इससे पहले प्रियंका ने ‘मे क्वीन’ प्रतियोगिता जीती थी। तो उनकी मां को लगा कि वे यह प्रतियोगिता भी जीत सकती हैं। तो उन्होंने प्रियंका की तस्वीरें भेज दीं। जिसके बाद प्रियंका चोपड़ा उस साल मिस इंडिया 2000 बनीं।

2000 में ही बनीं मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा

यह 2000 की बात है। उस समय वे एक किशोरी के रूप में अपनी चाची के साथ अमेरिका में रह रही थीं। उस साल अमेरिका में हुए फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में वे दूसरी विजेता रहीं और फिर इन्होंने मिस इंडिया वर्ल्ड के खिताब के लिए प्रवेश किया जहाँ उन्हे मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया गया था। इस सम्मान को प्राप्त करने वाली वह पाँचवीं भारतीय थी। मिस इंडिया 2000 बनने के बाद प्रियंका ने मिस वर्ल्ड 2000 का खिताब भी अपने नाम किया था।

छोड़नी पड़ी थी 10 फिल्में

इसके अलावा पिछले साल इनकी मां ने ही खुलासा किया था कि प्रियंका को कास्टिंग काउच की वजह से 10 फिल्में छोड़नी पड़ी थीं। यह बात लगभग 17 साल पहले की है। जब प्रियंका ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद बॉलीवुड में कदम रखा था। तब उनसे फिल्म में छोटे कपड़े पहनने की मांग की गई थी। जिसे मना करने पर उन्हें वह फिल्म छोड़नी पड़ी थी। यह बात पिछले साल प्रियंका चोपड़ा की मां मधु चोपड़ा ने ‘डेक्कन क्रॉनिकल’ हाउस को दिए इंटरव्यू में बताई थी।

प्रियंका की मां मधु चोपड़ा ने दिए इंटरव्यू में बताया कि उनकी बेटी को बॉलीवुड में शुरूआती समय में कास्टिंग काउच के कारण लगभग 10 बड़ी फिल्में गंवानी पड़ीं। लेकिन आज की तारीख में प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की सबसे बड़ी स्टार हैं जिनकी मांग हॉलीवुड में भी काफी है और उनके पास फिल्मों की कमी नहीं।

मां को मानती हैं अपना हीरो

मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा अपनी मां को अपना हीरो मानती हैं। इसलिए वह इन्हें अपना #GirlHero बताती हैं। प्रियंका अपने पापा के भी बहुत करीब थीं। उनके पिताजी के जाने के बाद प्रियंका काफी दुखी हो गईं थीं और उन्होंने उस दौरान कोई फिल्म नहीं की थीं। फिलहाल प्रियंका अपने मां व भाई के साथ रहती हैं और अपने से दस साल छोटे हॉलीवुड सिंगर निक जॉन्स को डेट कर रही हैं।

Tripti Verma

Share
Published by
Tripti Verma

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago