मनोरंजन

मुंबई में यहां रहते हैं स्टार्स, देखे सितारों के घर की तस्वीरें

स्टार्स के घर – मुंबई यूं तो कईं मायनों में खास है।

दिन रात चलती रहने वाली ये मायानगरी यहां के वाशिंदों की पसंदीदा तो है ही साथ ही बाहर से अपनी आंखों में हज़ार सपने सजाए यहां आए लोगों के लिए भी ये बहुत स्पेशल है लेकिन इसकी प्रसिध्दि की एक बहुत बड़ी वजह है बॉलीवुड।

बी टाउन के सितारों की नगरी, यानी की मुंबई नगरी के बारे में जितनी बात की जाए, उतनी कम है। इन स्टार्स के आशियाने मुंबई की रौनक को तो बढ़ाते ही है साथ ही साथ फैंस भी इन्हे देखने के लिए आतुर रहते हैं।

जी हां, जितनी फैन फॉलोइंग इन सेलेब्स की है उतनी ही चर्चा में इनके खूबसूरत घर भी है। ये बात और है कि फैंस इन स्टार्स के घर को बाहर से देखकर सब्र कर लेते हैं लेकिन बाहर से भी इन स्टार्स के घरों को देखने और उस घर की बालकनी में अपने चहेते सितारों की एक झलक पाने के लिए हम सब बेताब रहते हैं।

अपने फिल्मी करियर में सफलता पाने और करोड़ो लोगों के दिलों की धड़कन बनने के सपने को पूरा करने के लिए हमारे इन सेलेब्स ने जीतोड़ मेहनत की, आज भी अपने स्टारडम को बरकरार रखने के लिए ये दिन रात एक कर रहे हैं। चाहे बात हो फिगर की, फिटनेस की, एक्टिंग की या फिर लुक्स की, ये स्टार्स हर कसौटी पर खरा उतरते हैं। अपने सपनों को पूरा कर इन सितारों ने अपने घर को भी कुछ ऐसा बनाया कि देखते ही दिल आ जाए और हर इंसान उसे पाने की ख्वाहिश करने लगे।

खैर, ये ख्वाहिश पूरी हो ये तो हर किसी की किस्मत में नहीं, लेकिन हमारे स्टार्स जिन्होने ये मुकाम हासिल किया है, ज़रा नज़र डालते हैं उनके खूबसूरत घरों की तस्वीरों पर

शाहरूख खान के घर मन्नत के चर्चे तो आप सभी ने सुने होंगे। घूमने के लिए मुंबई आने वाला हर शख्स एक बार यहां तो ज़रूर आता है। किंग खान के घर की कीमत तकरीबन 200 करोड़ है। शाहरूख का घर बांद्रा सी फेस, कार्टर रोड बंद स्टैंड, बांद्रा पश्‍िचम मुंबई  में है।

यही है वो जगह, जहां से शाहरूख की एक झलक देखने के लिए लाखों फैन बेताब रहते हैं और शाहरूख भी उन्हे निराश नहीं करते हैं। अपने बर्थडे या फिर और खास मौकों पर वो अक्सर ही यहां आकर अपने फैंस को वेव करते हैं।

ज़रा ये देखिए, शाहरूख के घर के अंदर की तस्वीर, देखकर आप भी ख्वाबों की दुनिया में खो गए होंगे क्योकि मन्नत अपने आप में एक हसीं ख्वाब है।

बी टाउन के बिग बी अमिताभ बच्चन का घर जलसा भी बहुत खास है और इसकी कीमत भी करोड़ों में हैं।

वैसे, इस मामले में दबंग खान भी पीछे नहीं है। सलमान गैलेक्सी अपार्टमेंट्स में रहते हैं। यहां उनके दो फ्लोर हैँ। सलमान का एक फैन उनकी झलक पाने के लिए साइकिल से बिहार से मुंबई पहुंचा था।

बात अगर मिस्टर परफेक्शनिस्ट की करें, तो ये रही उनके घर की तस्वीर। आमिर बेला विस्‍टा अपार्टमेंट में रहते हैं।

बात अगर खिलाड़ी कुमार की करें तो अक्षय कुमार इस वक्त उसी बंगले में रहते हैं जिसकी दीवारों पर चढ़कर एक वक्त पर वो शूटिंग देखा करते थे। देखिए, उनके बंगले की तस्वीर

सैफ अली खान अपनी पत्नी करीना कपूर के साथ बांद्रा के ‘फॉर्च्यून हाइट्स’ में रहते हैं

वैसे सैफ अली ख़ान का पुश्तैनी पटौदी पैलेस, मुंबई में तो नहीं है लेकिन ये भी अपने आप में खूबसूरती की मिसाल है।

बी टाउन की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा का घर बांद्रा में है। ये कुछ इस तरह दिखता है।

स्टार्स के घर – तो ये है आपके चहेते सेलेब्स के घरों की तस्वीरें, जिन्हे देखकर आप भी कुछ ऐसे ही घर का ख्वाब देखने लगे होंगे, ये हम जानते हैं। खैर, उम्मीद है कि एक दिन हम सभी के ख्वाब मुकम्मल हो और हम ऐसे आशियाने के मालिक बनें।

Deepika Bhatnagar

Share
Published by
Deepika Bhatnagar

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago