ENG | HINDI

पार्टनर के सोने का तरीका बताता है कितनी मोहब्बत है उन्हें आपसे !

सोने का तरीका

सोने का तरीका – सिर्फ़ आई लव यू बोलने  और गिफ्ट देने की आदत से ही ये नहीं पता चलता कि पति-पत्नी में कितना प्यार है, बल्कि कई बार कुछ आदतें भी कपल के प्यार की कहानी बयां कर देती है.

पति पत्‍नी के बीच रिश्‍ता कई बार शब्‍दों से नहीं बल्‍कि उनके तौर तरीकों से भी नजर आता ह.

बिना कहे भी समझ में आ जाता है कि वे एक दूसरे के बारे में कैसा महसूस करते हैं. खासतौर पर कपल के सोने का तरीका बताता है कि वो एक-दूसरे से कितनी मोहब्बत करते हैं.

आमतौर पर नई-नई शादी के बाद कपल एक-दूसरे को बाहों में भरकर सोते हैं. इस तरह सोना हेल्दी रिश्ते का सबूत है, लेकिन शादी के 10-15 साल बाद भी कपल ऐसे सोए ज़रूरी नहीं, क्योंकि आमतौर पर तब तक उनके रिश्ते का रोमांच और रोमांस कम हो जाता है.

चलिए आपको बताते हैं कि किस तरह का सोने का तरीका रोमांटिक रिश्ते का सबूत है

१ – पीठ से पीठ मिला कर सोना:

अगर पाति पत्‍नी दोनों एक-दूसरे की तरफ पीठ करके सोते हैं लेकिन उनकी पीठ से से पीठ छूती रहती हैं तो इससे पता चलता कि दोनों को स्पेस चाहिए लेकिन एक-दूसरे के करीब रहकर. यह दोनों के बीच सुरक्षा और सहजता की भावना को स्‍पष्‍ट करता है. साथ ही एक दूसरे के प्रति बराबरी की भावना को दर्शाता है.

२ – एक दूसरे को बिना छुए पीठ करके सोना:

अगर आप एक-दूसरे की तरफ पीठ करके सोते हैं और बीच में कोई फिजिकल कांटैक्ट न हो तो इसके कई मतलब हो सकते हैं. जैसे इसका मतलब हो सकता है कि आपकी आपसी समझ बहुत ऊंचे स्‍तर की है और बिना छुए भी एक दूसरे की मौजूदगी और सुरक्षा को महसूस कर सकते हैं. दूसरी ओर इसका मतलब ये भी हो सकता है कि आपके बीच ठंडापन आ रहा है और आप एक दूसरे से दूर रहना ही पसंद करते हैं.

३ – स्पून पोजीशन:

इस स्टाइल में या तो आदमी औरत को अपनी बाहों में ले लेता है या औरत आदमी को. इस पोजीशन में सोना एक-दूसरे के लिए सुरक्षा की भावना को दर्शाता है. यह इंटिमेट पोजीशन और दोनों के बीच पैशनेट लव, केयर, और समर्पण की झलक दिखाती है.

सोने का तरीका

४ – पैर से पैर लिपटा के सोना:

इस पोजीशन में कपल्‍स अपने पैरों को एक दूसरे जोड़े रहते है. ये पोजीशन इस बात की प्रतीक है कि आप एक दूसरे को बेहद प्‍यार भी करते हैं और नजदीक भी रहना चाहते है पर एक दूसरे के आराम का पूरा ख्‍याल भी रखना चाहते हैं. इसीलिए बिना नींद में खलल डाले जुड़े रहना चाहते हैं.

५ – लिपटकर सोना:

जैसा कि इसके नाम से ही पता चला है ये प्‍यार के शुरूआती दौर या जुनून की हद तक एक दूसरे को चाहने वाले कपल्‍स की पोजीशन होती ह.। इसका मतलब यही है कि वे सोते समय भी एक दूसरे से अलग नहीं होना चाहते और उनकी दुनिया में किसी और के लिए कोई जगह नहीं है.

सोने का तरीका

ये है सोने का तरीका और प्यार – तो चलिए याद करिए की आप किस तरह से सोते हैं. अपनी स्लिपींग पोज़ीशन से आप अपने रिश्ते की पोज़ीशन का अंदाज़ा लगा सकती हैं कि उसमें अब कितना रोमांस रह गया है.