ENG | HINDI

अगर आप इस तरह की पोजीशन में सोते है तो आपमें है ये खास गुण!

सोने की पोजीशन

सोने की पोजीशन – क्या आप जानते है, आप की रोजाना की कई आदतें आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताती है।

जी हाँ आपकी दिनचर्या की कई आदतें आपके बारे में बहुत कुछ कहती है। जैसे आपके बोलने, चलने, बैठने की आदत सबसे अलग है वैसे ही आपके सोने के तरीके भी औरों से अलग ही होंगे।

आज हम आपके सोने की पोजीशन से आपके कई छुपे हुए राज बताने जा रहे है।

तो चलिए आप भी जान लीजिये अपनी सोने की पोजीशन से अपने खास गुण और व्यक्तित्व  के बारे में-

सोने की पोजीशन

1.  पेट के बल सोने वाले-

पेट के बल सोने वाले लोग मौज मस्ती करने वाले होते है। ये लोग हमेशा दूसरों का भला चाहते है। इन लोगों को दूसरों की मदद करना अच्छा लगता है। वैसे ये लोग अनजाने में लोगों को तकलीफ भी पहुंचा देते है, लेकिन उनके इरादे गलत नहीं होते है। इन लोगों में इस बात की कमी होती है ये लोग अपनी भावनाओं पर काबू नहीं कर पाते है।

2.  तकिया पकड़कर सोने वाले-

तकिया को पकड़कर सोने वाले लोग स्वभाव से बहुत प्यारे होते है, और हमेशा ये लोग दूसरों को केयर करने वाले होते है। ये लोग भरोसेमंद दोस्त साबित होते है। ये लोग दिल के बड़े अच्छे होते है।

3.  सीधे सोने वाले-

जो लोग सीधे ऊपर की तरफ चेहरा करके सोते है, वे लोग काफी अंतरार्मुखी होते है। ये लोग सिर्फ उन्ही लोगों से बात करना पसंद करते है, जिन लोगों के साथ ये सहज महसूस करते है। इनमें बड़प्पन की भावना होती है और इनमें गजब का आत्मविश्वास पाया जाता है।

4.  करवट सोने वाले-

जो लोग किसी भी तरफ करवट लेकर सोना पसंद करते है, वे बड़े शांतिप्रिय होते है और हमेशा आराम से जीना पसंद करते है। ये बड़े ही भावुक और संवेदनशील भी होते है। ये लोग दूसरों पर भरोसा करने में थोड़े कच्चे होते है और जल्दी ही लोगों की बातों में आ जाते है।

5.  पैरों को सीने से चिपकाकर सोने वाले-

जो लोग उकडू होकर या पैरों को सीने से चिपकाकर सोते है, उनके मन में किसी बात को लेकर डर की भावना रहती है। ये लोग काफी तनाव में भी रहते है। ये लोग अपने भविष्य को लेकर काफी चिंताग्रस्त भी रहते है।

6.  पढ़ते-पढ़ते सोने वाले-

जिन लोगों को पढ़ते-पढ़ते ही नींद लग जाती है, वो लोग कहीं ना कहीं अपने जीवन में शांति की तलाश लिए होते है। ये अपने जीवन की किसी समस्या या कोई घटना को भुला देना चाहते है।

7.  खर्राटे लेते हुए सोने वाले-

जो लोग सोते हुए खर्राटे लेते हुए सोते है उनका दिमाग बहुत काम करता है। इन लोगों पर काफी तनाव भी रहता है। ये लोग बौद्धिक होते है लेकिन इनको उतनी प्रसिद्धि नहीं मिल पाती है। ये लोग कड़ी मेहनत करने वाले होते है और रात में गहरी नींद लेना पसंद करते है।

ये है सोने की पोजीशन जिससे आपका व्यक्तित्व जाना जा सकता है –  तो अब आप जान ही गए होंगे कि आपके सोने का तरीका आपके व्यक्तित्व के बारे में क्या कुछ कहता है।