ENG | HINDI

पाकिस्‍तान की इन महिला नेताओं ने पति के बाद पार्टी अध्‍यक्षों से बनाए संबंध

पाकिस्‍तान की महिला नेता

पाकिस्‍तान की महिला नेता हमेशा ही सुर्खियों में बनी रहती हैं।

कभी अपनी खूबसूरती को लेकर तो कभी अपने लव अफेयर्स को लेकर इनकी चर्चा होती रहती है। आजकल मीडिया में पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ की बेटी असमा की प्रेम कहानी के चर्चे हो रहे हैं लेकिन आज इस पोस्‍ट के ज़रिए हम आपको पाक की महिला नेताओं की लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं।

जी हां, पाकिस्‍तान की महिला नेता हैं जिनका उनकी पार्टी में शोषण हुआ है।

तो चलिए जानते है पाकिस्‍तान की महिला नेता की अफेयर्स – इस लिस्‍ट में किस-किसका नाम शामिल है।

पाकिस्‍तान की महिला नेता हिन्‍ना रब्‍बानी खार

हिना पाकिस्‍तान की पूर्व विदेश मंत्री रह चुकी हैं और जब वो भारत के दौरे पर आईं थीं तो उनकी खूबसूरती के चर्चे मीडिया में खूब हो रहे थे। हिना पंजाब के रसूखदार परिवार से ताल्‍लुक रखती हैं। 1999 में लाहौर यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट साइंस में बीएससी ऑनर्स करने वाली हिना ने अमेरिका की मैसाचुसेट्स यूनिवर्सिटी से होटल मैनेजमेंट की डिग्री ली है। खबरों की मानें तो हिना का अफेयर बिलावल भुट्टो के साथ रह चुका है और उनके पति ने रंगे हाथ उन्‍हें पकड़ा था।

पाकिस्‍तान की महिला नेता आयशा गुलाली

पीटीआई नेता इमरान खान ने आयशा गुलाली का शोषण किया था और ये बात खुद आयशा ने कबूल की थी। दक्षिणी वजीरिस्‍तान के आदिवासी इलाके से आने वाली आयशा ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि पार्टी से जुड़ी महिलाओं की इज्‍जत सुरक्षित नहीं है। अपने एक इंटरव्‍यू में आयशा ने बताया कि ‘ मेरी ईमानदारी मेरे लिए सबसे ज्‍यादा मायने रखती है और जब बात मेरे सम्‍मान और इज्‍जत पर आ जाए तो मैं इससे समझौता नहीं कर सकती।

पाकिस्‍तान की महिला नेता आयशा ने पाकिस्‍तान में इमरान खान की पार्टी की महिला नेताओं का उत्‍पीड़न करने का आरोप लगाया था। हालांकि, पीटीआई ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि आयशा ने पैसों के लिए पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग- नवाज़ को अपनी आत्‍मा बेच दी है।

इसके अलावा पाकिस्‍तान में और भी कई महिला नेताओं के साथ शोषण की बात सामने आ चुकी है। खैर, ये सब तो भारत में भी होता है और महिलाओं का यौन शोषण तो जैसे हर क्षेत्र का ट्रेंड बन गया है। बात चाहे फिल्‍मों की हो, राजनीति की या फिर कॉर्पोरेट जगत की। महिलाओं को हर जगह यौन शोषण का शिकार होना पड़ता है। शायद अब यही हमारे समाज और हमारी जिंदगी की सच्‍चाई बन चुकी है। हालांकि, कोई भी इस तरह के व्‍यवहार और सोच में बदलाव लाने की कोशिश नहीं कर रहा है।

पाकिस्‍तान की जिन दो महिला नेताओं का हमने आपको नाम बताया है वो दोनों ही पाक की राजनीति में बहुत महत्‍व रखती हैं। हिना रब्‍बानी खार तो पाक की विदेशमंत्री रह चुकी हैं और वो भी सबसे कम उम्र की और शायद सबसे खूबसूरत भी।

जी हां, पाकिस्‍तानी राजनीति की ये सच्‍चाई जानकर आप भी हैरान रह गए होंगें लेकिन दोस्‍तों इसमें हैरानी की बात क्‍या है। जब हमारे देश में जहां महिलाओं को देवी के रूप में पूजा जाता है वहां पर महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं तो फिर पाकिस्‍तान जैसे देशों में तो महिलाओं के लिए नर्क जैसा माहौल है। वहां पर तो शायद ये सब आम बात है।

Don't Miss! random posts ..