ENG | HINDI

पाकिस्तानी क्रिकेट फैन ने हिंदुस्तानी राष्ट्रगान गाया और वीडियो आग की तरह फैल गया

पाकिस्तान-भारतीय क्रिकेट मैच

पाकिस्तान-भारतीय क्रिकेट मैच – जैसा की हम सभी जानते हैं की भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट को लेकर अकसर विवाद होते रहते हैं लेकिन हाल ही में एक पाकिस्तानी फैन ने कुछ ऐसा कर दिखाया जिसने इन दोनो देश के लोगो को एक अच्छी भावना से प्रेरित किया हो.

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा विडियो वायरल हो रहा है जिसे ना केवल भारतीय बल्कि पाकिस्तानी भी पसंद कर रहे हैं.

बता दे की हाल ही में हुए पाकिस्तान-भारतीय क्रिकेट मैच के दौरान एक ऐसा वीडियो फेसबुक पर फैलता जा रहा है जिसे हर कोई पसंद कर रहा है.

आपको बता दे की वैसे तो भारत और पाकिस्तान के बीच काफी दुश्मनी भरे मंजर देखे गए हैं फिर चाहे वह बार्डर हो, क्रिकेट मैदान या फिर सोशल मीडिया. पाकिस्तान और भारत अगर किसी चिज के लिए जाने जाते हैं तो वो है कट्टर दुश्मनी. लेकिन हेरानी की बात ये है की इतने समय में आज तक किसी ने इन दोनोदेशो के बीच प्रेम स्वभाव नहीं देखा मगर आज हम आपको जिस व्यक्ति के बार में बताने जा रहे हैं उसने सोशल मीडिया पर इन दोनोदेशो के बीच दुश्मनी को कही न कही थोडा तो कम किया ही है.

पाकिस्तान-भारतीय क्रिकेट मैच

पाकिस्तान-भारतीय क्रिकेट मैच के समय जहा एक तरफ कुछ लोग भारत को जीतता देखना चाहते हैं तो कुछ पाकिस्तान को लेकिन देखा जाए तो यह केवल एक खेल ही है लेकिन इस खेल में किसी खिलाडी से ज्यादा अगर दिल जीता तो वह वो शख्स है जिसने पाकिस्तान का नागरिक हो कर भी भारत के राष्ट्रगान को बेहद लगन से गाया और वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर डाल दीया. यह आज के नौजावानो के लिए एक सीख है, इस वीडियो में पाकिस्तान का यह नौजवान अपने मुल्क पाकिस्तान का झंडा ओढे भारतीय राष्ट्रगान पूरे सम्मान से गा रहा है.

पाकिस्तान-भारतीय क्रिकेट मैच

अगर आपने अभी तक इस शख्स को नहीं देखा है तो बता दे की इस नौजवान का नाम आदिल ताज है, आदिल ने बताया की “जब स्टेडियम में पाकिस्तानी एंथम बजी तो सभी हिंदुस्तानी लोगो ने उसे रिस्पेक्ट दी तो जब भारतीय एंथम बजी तो मैने सोचा क्यों ना मैं भी इसे इज्जत बख्शू, मुझे इंडियन एंथम सुनकर बहुत अच्छा लगा था.” आदिल ने आगे बताया की उन्होने शाहरुख खान की फिल्म कभी खूशी कभी गम देखी थी जहा से उन्होने इंडियन राष्ट्रगान के बोल याद हो गए थे. साथ ही उनकी भतीजी दुबई में एक इंडियन स्कूल में पढती है तो उसने भी आदिल को हमारे राष्ट्रगान के लिरिक्स याद करवाए थे.

आदिल की यह वीडियो बहुत जल्द फेसबुक पर पेजीस द्वारा वायरल हो गई.

ऐसा नहीं था की इस वीडियो को देख कर पाकिस्तानी या भारतीय लोगो ने इसकी निंदा की हो बल्कि दोनो ही देश के लोगो से आदिल को काफी अच्छे मेसीज मिले और सभी ने उनके इस एक्ट की बहुत तारिफ की.

दोस्तो आज को भले ही हमारे और पाकिस्तान के बीच दुश्मनी हो लेकिन आपको बता दे की यह दुश्मनी सरकारो द्वारा बनाई गई है सरहद के उस पार हम जैसे कई लोग हैं जो चाहते हैं की भारत पाकिस्तान के बीच की यह नफरत जल्द खत्म हो जाए.

Don't Miss! random posts ..