ENG | HINDI

लॉर्ड्स में फिर मुंह के बल गिरी टीम इंडिया, इन 3 खिलाड़ियों को दिखाया जाएगा बाहर का रास्ता!

लॉर्ड्स के मैदान पर

लॉर्ड्स के मैदान पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड पहले से बहुत खराब रहा है और कोहली के धुरंधर भी इस खराब रिकॉर्ड को सुधार नहीं पाएं.

टीम इंडिया इंग्लैंड से दूसरा टेस्ट मैच भी हार गई और वो भी चौथे दिन ही. इस हार की गाज अब तीन खिलाड़ियों पर गिर सकती है, जिनका प्रदर्शन बहुत खराब रहा.

लॉर्ड्स के मैदान पर हुआ दूसरा टेस्ट पहले से ही बारिश की वजह से बाधित हुआ और अंत में इंग्लैंड ने पारी और 159 रनों से भारत पर जीत हासिल कर ली. इस तरह पांच मैचों की सीरीज में उसने 2-0 की बढ़त बना ली. विराट कोहली और उनकी टीम के लिए ये बेहद शर्मनाक हार है. विराट को अपनी कप्तानी के 37वें टेस्ट में एक पारी से हार का सामना करना पड़ा.

भारत को आखिरी पारी से हार भी इंग्लैंड के खिलाफ 2014 में मिली थी, जब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट पारी और 244 रनों से गंवाया था.

2 मैच हार चुकी टीम इंडिया के लिए बाकी के 3 मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना बहुत बड़ी चुनौती होगी.

दो मैचों में. बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन को देखते हुए भारत के तीन बल्लेबाज निशाने पर आ गए हैं और माना जा रहा है कि उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में सिर्फ 21 रन बनाए. पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में कार्तिक जीरो पर आउट हो गए थे, जबकि दूसरी पारी में 20 बनाकर आउट हो गए. इसके बाद लॉर्ड्स टेस्ट में भी उनका खराब प्रदर्शन (1 और 0) जारी रहा. ऐसे में ऋषभ पंत को टेस्ट में खेलने का मौका दिया जा सकता है और कार्तिक बाहर जा सकते हैं.

मुरली विजय

सीरीज से पहले ही अजिंक्य रहाणे खराब फॉर्म में चल रहे थे, इसके बावजूद उन्होंने दो टेस्ट में 48 रन बनाए. लेकिन टेस्ट मैचों में अपनी तकनीक के सहारे स्थान बनाने वाले सलामी बल्लेबाज मुरली विजय मौजूदा सीरीज की चार में से तीन पारियों में तो बुरी तरह फेल रहे. पहले टेस्ट में पहली पारी में 20 और 6 रन बनाने के बाद अगले टेस्ट की दोनों पारियों में वह जीरो पर ही आउट हो गए. अब तीसरे टेस्ट में उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को लेने की चर्चा है.

केएल राहुल

चेतेश्वर पुजारा की जगह केएल राहुल को टीम में शामिल किया गया था. उम्मीद थी कि वो अपने जोशीले प्रदर्शन से भारतीय बल्लेबाजी क्रम को मजबूती देंगे. पहले टेस्ट में वह 17 रन ही बना पाए, उन्हें अगले टेस्ट में भी मौका दिया गया, लेकिन उनका प्रदर्शन नहीं सुधरा.  2 टेस्ट की चार पारियों के दौरान राहुल के खाते में 35 रन ही हैं. ऐसे में उन्हें टीम से बाहर किया जा सकता है और उनकी जगह करुण नायर को मौका दिया जाएगा.

लॉर्ड्स के मैदान पर भारतीय बल्लेबाज हमेशा फेल हो जाते हैं, ऐसे में टीम के इन तीन खिलाड़ियों की जगह नए खिलाड़ियों को शामिल करके क्या कोहली की टीम नया इतिहास रच पाती है या नहीं ये देखने वाली बात है.

Don't Miss! random posts ..