ENG | HINDI

भारतीय क्रिकेटरों के वो कर्मकांड जो दोस्ती को शर्मिन्दा कर देंगे !

कर्मकांड जो भारतीय क्रिकेटरों ने किये

भारतीय सरजमीं अगर किसी खेल के लिए जानी जाती है तो वो कोई और नहीं क्रिकेट है।

हॉकी भले ही हमारा नेशनल गेम है लेकिन हॉकी के बारे में हमारी नॉलेज थोड़ी कम ही है, यहां तक कि आप में से बहुतों को तो ये भी नहीं मालूम होगा की इंडियन हॉकी टीम के कप्तान का क्या नाम है। कहने का मतलब यही है कि क्रिकेट के बारे में हमें सब कुछ पता रहता है, जैसे ड्रेसिंग रूम में क्या हुआ, किस क्रिकेटर की गर्लफ्रेंड कौन है, किसने किसको थप्पड़ मारा था… हमको सब याद है।

कुल मिलकर क्रिकेट के बारे में हम इंडियन को उतना ही नॉलेज है जितना की विराट कोहली को।

खैर ये तो हुई क्रिकेट को लेकर भारतियों की दीवानगी की बात, लेकिन क्या आप जानते है, क्रिकेट को धर्म की तरह मानने वाले इस देश में क्रिकेटर को भगवन बना दिया जाता है। यहाँ पर एक क्रिकेटर हीरो, आइडियल, आइकॉन, राजनीतिज्ञ और ना जाने क्या क्या बन सकता है।

लेकिन आज हम कुछ ऐसे क्रिकेटर की बात करेंगे जिन्होंने कुछ ऐसा काम कर दिया है जिसको कांड कहा जाये तो कम नहीं होगा, हालाँकि ये उन्होंने मैदान पर नहीं बल्कि अपनी पर्सनल लाइफ में किया है।

तो ये है वो कर्मकांड जो भारतीय क्रिकेटरों ने किये है, जिनको शायद आप नहीं जानते होंगे-

कर्मकांड जो भारतीय क्रिकेटरों ने किये – 

1 – अपने साथी खिलाड़ी की पत्नी को प्रेग्नेंट कर दिया था इस खिलाडी ने –

ये बात जरुर हैरान कर देने वाली है लेकिन ये सच है.

एक क्रिकेटर ने अपने ही साथी क्रिकेटर की वाइफ को प्रेग्नेट कर दिया था। जी हाँ वो क्रिकेटर कोई और नहीं मुरली विजय है, जिनके अपने साथी दिनेश कार्तिक की पत्नी निकिता से अवैध सम्बन्ध रहे है। ऐसा कहा जाता है कि जब दिनेश कार्तिक वर्ल्ड टूर पर बाहर थे, तब टीम से बाहर मुरली विजय उनके घर पर मुरली बजाते थे। हालाँकि जब ये बात दिनेश कार्तिक को पता चली तो वो पत्नी और बचपन के दोस्त की बेवफाई वो सहन नहीं कर पाए और उन्होंने अपनी पत्नी से तलाक ले लिया।

अब मुरली विजय और दिनेश की पूर्व पत्नी निकिता दोनों एक बच्चे के पेरेंट्स है।

 2 – इस स्टार बल्लेबाज ने युवी की बहन को 6 साल तक डेट किया-

रोहित शर्मा विश्व क्रिकेट का वो बल्लेबाज जो सिमित ओवर वाले गेम में दो दोहरे शतक मार चुके है।

वैसे, क्रिकेट फील्ड पर तो इनके कई विश्व रिकॉर्ड है लेकिन क्रिकेट के बाहर भी इन्होने कमाल ही किया है। रोहित शर्मा की अभी हाल ही में शादी हुई है लेकिन हम बता दें कि जिनसे उनकी शादी हुई है वो लड़की युवी की राखी बहन रितिका सच्देह है, जिसको रोहित पिछले 6 सालों से डेट कर रहे थे।

तो ये थे कर्मकांड जो भारतीय क्रिकेटरों ने किये – क्रिकेट की दुनिया के वो किस्से जिनके बारे में कम ही लोग जानते है, कुछ ऐसे ही दिलचस्प किस्सों को जानने के लिए हमसे जुड़े रहिये.

Don't Miss! random posts ..