ENG | HINDI

ये नौकरियां करने के लिए उतारने पड़ते हैं कपड़े

न्‍यूड जॉब्‍स

न्‍यूड जॉब्‍स – मनचाही नौकरी पाना तो हर कोई चाहता है लेकिन इस दुनिया में ऐसे बहुत ही कम लोग होंगें जिन्‍हें अपनी पसंद की नौकरी मिलती हो।

कई नौकरियां तो ऐसी भी होती हैं जो अजीब होती हैं लेकिन अच्‍छी सैलरी की वजह से लोग इन्‍हें करने से मना नहीं कर पाते हैं।

कुछ नौकरियां इस जहां में गंदी हैं तो कुछ अजीबोगरीब लेकिन फिर भी सैलरी अच्‍छी होने की वजह से लोग इन्‍हें करने पर मजबूर हो जाते हैं। कई जॉब्‍स तो ऐसी भी हैं जिनमें इंप्‍लॉयीज़ को कपड़े तक पहनने की मनाही होती है। सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लग रहा होगा लेकिन ये सच है कि इन नौकरियों को करने के लिए कपड़े तक उतारने पड़ते हैं।

आज हम आपको इन्‍हीं नौकरियों के बारे में बताने जा रहे हैं न्‍यूड जॉब्‍स के बारे में जहां पर काम करने के लिए इंप्‍लॉयीज़ को कपड़े उतारने पड़ते हैं।

न्‍यूड जॉब्‍स –

१ – न्‍यूड गार्डनिंग

ऑस्‍ट्रेलिया, यूएस और यूरोप की कुछ जगहों पर पुरुष न्‍यूड होकर गार्डनिंग का काम करते हैं। ये एक अजीब तरह का बिजनेस है। इस काम को करने के लिए पुरुषों को अपने कपड़े उतारने पड़ते हैं। जब यहां पर पुरुष गार्डनिंग का काम शुरु करते हैं तो इससे पहले उन्‍हें अपने कपड़े उतारने पड़ते हैं और फिर अंदर जाना पड़ता है।

न्‍यूड जॉब्‍स

२ – नेकेड रेस्‍तरां

लंदन में बुनियादी नामक रेस्‍तरां है जिसमें कस्‍टमर्स के साथ-साथ इंप्‍लॉयीज़ को भी न्‍यूड एंट्री मिलती है। इस होटल की खास बात यह है कि यहां पर कपड़े उतारे बिना आपको एंट्री नहीं मिलेगी। इस रेस्‍तरां में वेटर्स को न्‍यूड होकर खाना परोसना पड़ता है।

न्‍यूड जॉब्‍स

३ – न्‍यूड ब्रिटिश सॉफ्टवेयर कंपनी

यूके के बंकिघमशायर की एक कंपनी में सिर्फ उन महिलाओं को नौकरी दी जाती है जो न्‍यूड होकर काम करने के लिए तैयार होती हैं। ये एक कंप्‍यूटर सॉफ्टवेयर कंपनी है जिसमें काम करने वाली महिला कोडर्स का न्‍यूड होना अनिवार्य है।

न्‍यूड जॉब्‍स

४ – टॉपलेस हाउसमेड

लॉस एंजलेस के कई इलाकों में लोग अपने घरों में टॉपलेस हाउसमेड रखते हैं। इन इलाकों में ज्‍यादातर घरों में टॉपलेस हाउसमेड काम करती हैं। ये वहां का एक शानदार बिजनेस है। यहां पर घर के काम के लिए जब नौकरानियां रखी जाती हैं तो उनके सामने ये शर्त रखी जाती है तो कि उन्‍हें घर में टॉपलेस होकर काम करना होगा। अब ये भी बड़ी अजीब सी शर्त है, भला कामवाली बाई का टॉपलेस होकर काम करने का तुक लेकिन ज़रा लॉस एंजेलिस की हाउसमेड को देखिए तो, वो इतनी खूबसूरत होती हैं कि आपके यहां की एक्‍ट्रेस शरमा जाएं।

न्‍यूड जॉब्‍स

दोस्‍तों, नौकरी के लिए ना जाने कितने पापड़ बेलने पड़ते हैं। कभी बॉस की गुलामी करनी पड़ती है तो कभी सहकर्मियों को मक्‍खन लगाना पड़ता है लेकिन ये जो न्‍यूड होने वाली शर्त है वो कुछ हजम नहीं है। ये न्‍यूड होकर काम करने का क्‍या मतलब है और इसका फायदा क्‍या है।

ये न्‍यूड जॉब्‍स है – खैर, जो भी हो अब ये तो इन कंपनियों के मालिकों की मर्जी है कि वो न्‍यूड होकर काम करवाएं या फॉर्मल कपड़े पहनाकर। इस बारे में हम और आप क्‍या कह सकते हैं।

इन न्‍यूड जॉब्‍स के बारे में आपका क्‍या कहना है ?

Don't Miss! random posts ..