ENG | HINDI

दिल तो बच्चा है जी …

प्यार करने की उम्र

आपने अक्सर सुना होगा कि पढ़ाई करने की कोई उम्र नहीं होती, लेकिन दोस्तों मैं आपसे कहती हूँ कि प्यार करने की उम्र और सीमा नहीं होती।

प्यार किया नहीं जाता, ये तो बस हो जाता है। कब, कहाँ, किससे आखेन चार हो जाएँ, कह नहीं सकते, इसलिए इस दिल को कोसने की बजाय ये कहिए कि दिल तो बच्चा है जी।

प्यार करने की उम्र –

१ – चाइल्ड हुड लव

जी हाँ, ऐसा नहीं है कि बचपन में हमारे इस दिल को कोई अच्छा नहीं लगता या ये किसी की ओर आकर्षित नहीं होता। इसे भी कोई अच्छा लगता है, किसी को महसूस करता है और किसी के पास रहना चाहता है, लेकिन उस प्यार को कोई ध्यान नहीं देता। खैर कोई नहीं दिल के उस बचपन के प्यार को जवानी में एक मौक़ा ज़रूर दें।

childhood-love

२ – टीनेज लव

ओहो ये भी क्या उम्र होती है। इस उम्र में हमें प्यार का सही मतलब तो नहीं पाता होता दोस्तों, लेकिन दिल में कुछ-कुछ होने लगता है। कभी क्लास का कोई लड़का हमें अच्छा लगाने लगता है, तो कभी किसी लड़के का दिल दूसरी क्लास की लड़की के लिए धड़कने लगता है। ऐसे प्यार का एक अलग ही रोमांच होता है।

teenagers_in_love

३ – जवानी का प्यार

चाहे लाख तूफान आए…इस गाने की ही तर्ज़ पर जवानी का प्यार अपने सबाब पर होता है। इसे दुनिया कि कोई हवा रोक नहीं सकती। इस समय के प्यार में बहुत ताक़त होती है, पर दिल अभी भी बच्चा ही होता है। तो आपका प्यार भी अगर किसी कारणवश टूटने वाला है तो उसे अपने दिल के और क़रीब लाएँ। उसे जाने न दें।

Love-Couple-Wallpaper

४ – लेट लव

दिल की मासूमियत कभी खत्म नहीं होती। फिर चाहे आप 15 के हों, 25 के, 35 के, 45 के या फिर 55 के ही क्यूँ न हों, दिल तो हमेशा बच्चा होता है और वो उसी तरह बचपना करता रहता है। ऐसे में दिल की इस आदत को बचपना समझ कर भुला दें और ज़िंदगी का आनंद लें।

middleAgedCouple

प्यार करने की उम्र – दिल कभी भी ये नहीं सोचता कि आपकी उम्र क्या है या जिससे आपकी आँखें चार होने वाली हैं उसकी उम्र और उसका मज़हब क्या है। ये सबसे पवित्र होता है। सबसे खूबसूरत और ज़िंदादिल होता है। ये हमेशा जवां होता है। जिसे अपने सबसे करीब पाता है बस उसी का होने को बेताब हो जाता है।