ENG | HINDI

वो बॉलीवुड सेलिब्रिटीज जिन्होंने अपने बचपन के प्यार को बनाया हमसफर

shah-rukh-khan-and-wife-gauri

बहुत कम लकी लोग होते है जिन्हें अपने चाईल्डहुड स्वीटहार्ट को अपना जीवनसाथी बनाने का मौका मिलता है.

आईए मिलते है उन सेलिब्रिटीज़ से जिन्हें इश्क हुआ बचपन में और प्यार चढ़ा परवान जवानी में और बचपन के प्यार को बनाया हमसफर.

शाहरुख़ ख़ान और गौरी

पहली नजर के पहले प्यार की बेहतरीन मिसाल है शाहरुख़ ख़ान और गौरी की लव स्टोरी  गौरी को उन्होंने देखा था अपने स्कूल के दिनों में. शुरु में गौरी ने उन्हें बिल्कुल भी भाव नहीं दिया बाद में उन्होंने गौरी का पीछा करना शुरु कर दिया. आखिरकार उन्होंने गौरी को मना ही लिया. टू डिफरेंट कम्युनिटीज़ से ताल्लुक रखने की वजह से एक दूसरे के पैरेंट्स को मना पाना बेहद मुश्किल था लेकिन शाहरुख़ ने गौरी के पेरेंट्स को मना ही लिया.

shagauri

 

इमरान खान अवंतिका मलिक

यहां माजरा चाईल्डहु़ड से थोड़ा आगे यानि टीनेज का है. जब इमरान खान महज 19 साल के थे. इमरान ने अवंतिका को प्रपोज करने के लिए सरप्राईज़ बर्थ डे पार्टी रखी थी और घुटनों के बल झुककर प्रपोज किया था. ये कहानी शुरु हुई एक दूसरे को डेट करने से . जनवरी 2011 में उन्होंने इस रिश्ते को शादी के अंजाम तक पहुंचा दिया.

imranavantika

 

फरदीन खान और नताशा माधवानी

ये लवस्टोरी भी शुरु हुई थी फरदीन के बचपन के दिनों में . इनकी कहानी भी दिलचस्प है फरदीन ने नताशा को लंडन से यूएस की फ्लाईट में प्रपोज़ किया था साल 2005 में उन्होंने मुंबई में शादी कर ली.

farnatasha

 

सुजैन खान ऋतिक रोशन

हालांकी इस शादी का खात्मा अब डिवोर्स में हो चुका है. इनकी रिलेशनशिप थी पूरे 17 साल पुरानी और शादी को  लगभग 13 साल हो चुके थे. ऋतिक ने पहली बार सुजैन ख़ान को देखा थाा ट्रेफिक सिग्नल पर . ये दोनों एक दूसरे को तब से जानते है जब ये बहुत छोटे थे लेकिन इस जान पहचान को क्रश में बदलने में काफी देर लगी. जब सुजैन लंदन से इंटीरियर डेकोरेशन का कोर्स करके लौटी तब उन्होनें किसी तरह सुजैन को प्रपोज किया साल 2000 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे साल 2013 में इन दोनों ने तलाक लेने का फैसला किया और अब ये दोनों एक दूसरे से अलग हो चुके है.

hrisusan

 

जाएद खान मलाईका पारेख

ये दोनों हाईस्कूल के दिनों से एक दूसरें को जानते है तभी से इन दोनों ने एक दूसरे के साथ हॉबीज़ और इंटरेस्ट शेयर किए हैं लेकिन मलाईका ने हां कहने के लिाए काफी वक्त लगाया. आखिरकार लांग टाईम डेटिंग के बाद ये दोनों शादी के बंधन में बंध गए साल 2005 में .

zimalaika

 

आयुष्मान खुराना और ताहिरा-

इन दोनों के पेरेंटस फैमली फ्रेंड्स है कॉलेज के दिनों से ही इनकी फ्रेंडशिप और भी मजबूत हो गई और आखिरकार ये दोनों शादी के बंधन में बंध गए.

aayushman

ये तो थे बॉलीवुड के वो 5 सेलीब्रिटी कपल जो कि बचपन की दोस्ती को शादी के अंजाम तक ले जाने में कामयाब हुए. इस तरह की शादियों में एक दूसरे को समझने का काफी टाईम मिलता है ऐसे में इनकी सक्सेस का रेशियो भी काफी अच्छा हैं.

Don't Miss! random posts ..