ENG | HINDI

देश के इन न्यूज़ एंकर की कमाई आपको चौंका देगी !

न्यूज़ एंकर की कमाई

न्यूज़ एंकर की कमाई – ब्रेकिंग न्यूज़ देने वाले हमारे देश के एंकर अब मामूली चीज़ नहीं रहे.

अब ये एंकर बहुत कमाई कर रहे हैं. इनकी कमाई सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. देश के कुछ चुनिंदा न्यूज़ एंकर हैं, जिन्हें देश का बच्चा-बच्चा जानता है. नाम कमाने के साथ ही ये एंकर पैसे के मामले में भी बहुत आगे हैं. ये इतना कमाते हैं जिसकी आपने कल्पना नहीं की होगी.

आमतौर पर लोगों को लगता है कि पत्रकारिता में पैसे नहीं हैं, लेकिन लोग ये भूल जाते हैं कि ये तो सिर्फ़ नए लोगों के लिए है.

इस पेशे में जो बरसों से है, उन्होंने बहुत कमाया है और आज भी कमा रहे हैं.

न्यूज़ एंकर की कमाई –

सुधीर चौधरी

ज़ी न्यूज़ के प्राइम एंकर सुधीर चौधरी को भला कौन नहीं जानता. सुधीर का स्पेशल शो DNA बाकी प्रोग्राम से बिलकुल अलग है और उनकी अपनी ही फैन फोल्लोविंग है. सुधीर बीजेपी के मुख चैनेल माने जाते हैं. ऐसा कहा जाता है कि जी न्यूज़ में सिर्फ और सिर्फ बीजेपी की प्रशंसा की जाती है. सुधीर साल का करीब ३ करोड़ कमाते हैं. अब ऐसे एंकर को देखकर और उनकी कमाई के बारे में सुनकर लाज़मी है कि देश की युवा पीढ़ी इसी क्षेत्र में करियर बनाना चाहेगी.

बरखा दत्त

इनका नाम भला कौन नहीं जनता होगा, सालों से इस पेशे से जुड़ी ये पत्रकार पैसे के साथ साथ और भी बहुत कुछ कमा चुकी हैं. कारगिल रिपोर्टिंग से दुनिया की नज़रों में आने वाली बरखा दत्त बड़ी तेज़-तर्रार पत्रकार मानी जाती हैं. लोगों कहते हैं कि ये ज्वलंत पत्रकारिता करती हैं. किसी से डरती नहीं हैं और अपने पेशे को भगवान मानती हैं. इनकी मासिक आय करीब 30 लाख रुपए है. जी हाँ, साल का नहीं बल्कि महीने का ये ३० लाख कमाती हैं. हैरान रह गए न आप. बरखा दत्त को भले ही सोशल मीडिया पर पकिस्तान की तरफदारी करने के लिए ट्रोल किया जाता रहा है, लेकिन दर्शकों के बीच बरखा की पहचान बहुत है. लोग उन्हें देखना पसंद करते हैं. बरखा की पॉपुलैरिटी के कारण ही उन्हें इतनी सैलरी मिलती है.

अर्नब गोस्वामी

इस नाम से हर कोई वाकिफ होगा. इंग्लिश न्यूज़ चैनल के एंकर अर्नब की सबसे बड़ी खासियत ये है कि वो अपने शो में किसी को बोलने ही नहीं देते. उनके सामने चाहे जो बैठ जाए, वो अपनी जबान चलाने से बाज़ नहीं आते. अर्नब के शो से कई लोग भाग भी गए हैं. आमतौर पर रनिंग शो में कई बार गेस्ट अर्नब से चुप रहने को भी कहते हैं. खैर अर्नब चाहे जैसे हों, लेकिन उनकी स्टाइल के भी बहुत से दीवाने हैं. लड़कियां उनके ऊपर कुछ इस तरह से फ़िदा होती हैं जैसे कोई सुपर स्टार हों. अर्नब ने अभी अपना चैनेल खोला है. उससे अर्नब को हर महीने १ करोड़ की कमाई होती है. जी हाँ, महीने का एक करोड़ रूपए कमाते हैं अर्नब. सच में अर्नब तो बॉलीवुड स्टार जैसे हैं.

ये है न्यूज़ एंकर की कमाई – अब आप सोच रहे होंगे कि एक स्टूडियो में बैठकर कुछ घंटे लिखा-लिखाया समाचार पढ़ने की इतनी सैलरी मिलती है तो बाकी लोगों को कितना मिलता होगा. परेशान मत होइए आप भी एंकर बन जाइए और भविष्य में खूब कमाई कीजिए.

Don't Miss! random posts ..