ENG | HINDI

 इस वजह से ये शख्स पत्रकारिता छोड़कर बन गया पॉर्न स्टार !

पत्रकार बन गया पोर्न स्टार

आजकल ज्यादातर युवाओं का रूझान पत्रकारिता में करियर बनाने की तरफ होता है.

इसके लिए बकायदा वो कॉलेजों में पत्रकारिता की पढ़ाई करते हैं और फिर इस क्षेत्र में अपना करियर बनाने की जद्दोजहद में जुट जाते हैं.

लेकिन आज हम जो खबर आपको बताने जा रहे हैं उसे जानकर आप हैरान जरूर हो जाएंगे. ये खबर है एक ऐसे शख्स से जुड़ी हुई, जिसने बतौर पत्रकार मीडिया में 23 सालों तक अपना योगदान दिया.

लेकिन इतने सालों बाद उसके साथ ऐसा क्या हुआ जिसकी वजह से उसने पत्रकारिता को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. उसने सिर्फ पत्रकारिता ही नहीं छोड़ी बल्कि वो पत्रकार बन गया पोर्न स्टार.

आखिर कौन है ये शख्स और ये कैसे बना पत्रकार से पोर्न स्टार आइए जानते हैं.

एक पत्रकार बन गया पोर्न स्टार

कैलिफोर्निया में रहनेवाले 44 साल के डैलस स्टील पोर्न स्टार बनने से पहले पेशे से एक पत्रकार हुआ करते थे. तब उनका नाम जिम वॉकर हुआ करता था.

बतौर पत्रकार उन्हें ब्रेकिंग न्यूज और एक्सक्लूसिव स्टोरी करना बेहद पसंद था. लेकिन खबरों को बेवजह खींचना और मिर्च मसाला लगाकर टीवी पर पेश करना उन्हें रास नहीं आता था.

जिम की मानें तो जिस मीडिया हाउस में वो काम करते थे वहां न्यूज को सनसनी बनाकर पेश करने के लिए हमेशा उनपर दबाव बनाया जाता था. जिससे तंग आकर जिम ने पत्रकारिता की जॉब को बाय-बाय कहकर पोर्न स्टार बनना ज्यादा मुनासिब समझा और इस तरह पत्रकार बन गया पोर्न स्टार.

बतौर पोर्न स्टार जीते कई खिताब

पत्रकारिता में करीब 23 सालों तक दिन रात कड़ी मेहनत करने के बावजूद जिम को कभी कोई अवॉर्ड नहीं मिला. लेकिन गे पोर्न स्टार बनने के बाद जिम को अब तक 11 से ज्यादा खिताब मिल चुके हैं.

जिम अमेरिका के कई बड़े टीवी ग्रुप के साथ काम कर चुके हैं. लेकिन मीडिया में 23 साल बिताने के बाद जब उन्होंने टीवी की दुनिया को अलविदा कहा तो उनके इस फैसले से दर्शक काफी निराश भी हुए.

गौरतलब है कि आज जिम एक गे पोर्न स्टार बनकर बेहद खुश हैं और बहुत ही कम समय में उन्होंने इस फिल्ड में कई खिताब भी अपने नाम कर लिया है जो 23 सालों तक कड़ी मेहनत के बाद भी पत्रकारिता के क्षेत्र से उन्हें नहीं मिल सका.

Article Categories:
विशेष