ENG | HINDI

नेपाल से लाई गयी 28 लड़कियां NCR से बरामद

देह व्यापार रैकेट

देह व्यापार रैकेट का भांंडा फोड़ कर गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में दो फ्लैटों से 28 लड़कियों को आज़ाद कराया गया।

जानकारी के मुताबिक छुड़वाई गई सभी लड़कियां नेपाल की रहने वाली बताई जा रही हैं। पुलिस ने इस मामले में 5 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। पकड़ें गए इन पांचो आरोपियों में केदारनाथ नाम का शख्स पूरे मामले का मुख्य कर्ताधर्ता व इन लड़कियों का सौदा करने वाला एजेंट बताया जा रहा है।

बता दे कि गाजियाबाद के इंद्रापुरम में पकड़ी गई यह सभी 28 लड़कियां भारत में केदारनाथ नाम के इस आरोपी के पास ही रखी जाती थी।  केदारनाथ इस सभी लड़कियों को रखने के एवज में प्रति लड़की 5000 रूपये की वसूली किया करता था। इसके अलावा इन लड़कियों को  कुछ दिन गाजियाबाद में रखने के बाद इन्हे गल्फ कंट्री में भेजा जाता था, जहां से उन्हें घरेलू काम करवाने के लिए ले जाया जाता था।

देह व्यापार रैकेट

28 नेपाली लड़कियों को छुड़ाने और देह व्यापार रैकेट पर गाजियाबाद एसएसपी का बयान

देह व्यापार रैकेट – 28 लड़कियों को केदारनाथ के चंगुल से छुड़ाने के मामले में गाजियाबाद के एसएसपी वैभव कृष्णा का कहना है कि फिलहाल इन लड़कियों के साथ किसी तरह का कोई सेक्सुअल असॉल्ट नहीं हुआ है, लेकिन फिर भी सभी लड़कियों को जांच के लिए  अस्पताल भेजा जायेगा। साथ ही वैभव कृष्णा ने यह भी बताया कि वहां से छुड़ाई गई कुछ लड़कियों ने पुलिस को बताया हैं कि उन्हें कई दिनों तक कमरों में बंद करके भी रखा गया था।

वहीं इस मामले में पकड़े गए इस गिरोह के मुख्य आरोपी केदारनाथ का कहना है कि इन लड़कियों को नौकरी के लिए यहां लाया गया था। इन सभी लड़कियों को बकायदा एक प्लेसमेंट एजेंसी की मदद से एम्पलॉयमेंट के लिए यहां लाया गया है, जिसके सभी दस्तावेज वह जल्द ही पुलिस को मुहैया कराने की बात कह रहा है। इतना ही नहीं आरोपी केदारनाथ खुद भी नेपाल का ही रहने वाला है।

देह व्यापार रैकेट

दिल्ली में काम करने वाली एक नौकरानी के जरिए दिल्ली की नंद नगरी में रहने वाली एक महिला ने पुलिस को इस पूरे मामले की जानकारी दी और बताया कि किस तरह गाजियाबाद के इन फ्लैटों में नेपाल से लाई गई इन लड़कियों को रखा गया है। इसके बाद दिल्ली पुलिस टीम ने गाजियाबाद पुलिस के साथ मिलकर यहां से इन लडकियों को छुड़ाया है। फिलहाल पुलिस केदारनाथ द्वारा दिए गए बयानों के आधार पर अभी दस्तावेजों का इंतजार कर रही है, जिनमें इन सभी लड़कियों की जानकारियां भी मौजूद है। इसके अलावा पुलिस ने सभी 5 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर पुछताछ के लिए भेज दिया है।

इसी के साथ पुलिस का यह भी कहना है कि यदि सही में यह मामला ह्मूमन ट्रैफिकिंग का निकलता है, तो यह साफ हो जाएगा कि गल्फ कंट्री में भेजी जाने वाली सभी लड़कियों को नेपाल से पहले सीधे दिल्ली एनसीआर में लाकर रखा जाता है। इसके बाद इन लड़कियों को काम के लिए अलग-अलग जगह भेजा जाता है।

देह व्यापार रैकेट – पुलिस को यह भी शक है कि शायद इनका शारीरिक शोषण भी किया जाता है। साथ ही दिल्ली और दिल्ली एनसीआर में काफी तादाद में मसाज पार्लर भी हैं, जिनमें इन लड़कियों का इस्तेमाल किया जाता है। फिलहाल सभी 28  लड़कियों का डॉक्टरी परामर्श और काउंसलिंग के लिए भेज दिया गया है।