ENG | HINDI

देह व्यापार के आरोप में बंद हो रहे हैं दिल्ली के दर्जन भर बार, अधूरा रह जाएगा हॉटस्पॉट का सपना

देह व्यापार के आरोप में

देह व्यापार के आरोप में – दिल्ली के एमजी रोड में कई बार बंद होने जा रहे हैं इससे दिल्ली-एनसीआर में शुरू होने वाला हॉटस्पॉट अधर में लटक गया है.

दरअसल, दिल्ली-एनसीआर में मॉल माइल नाम से पहला बड़ा नाइटलाइफ हॉटस्पॉट शुरू होने वाला था, लेकिन अब इस इलाके के दर्जन भर बार गैरकानूनी काम की वजह से बंद होने जा रहे हैं.

इन बारों पर आरोप है कि यहां गैरकानूनी रूप से देह व्यापार चलाया जाता है.

एमजी रोड स्थित 25 में से 12 बार के संचालकों को एक्साइज डिपार्टमेंट ने स्टॉक क्लियर करने का नोटिस दिया है. पुलिस ने सभी की एनओसी वापस ले ली है और जल्द ही बार बंद किए जा सकते हैं. वहां रहने वाले लोगं ने इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद जुलाई महीने के शुरुआती दिनों में पुलिस ने मॉल माइल के कई क्लबों पर छापेमारी की थी और 7 लोगों को अरेस्ट किया था, जिनमें सहारा और एमजीएफ के दो नाइटक्लबों के मालिक भी शामिल थे.

आरोप है कि फैंटम और इग्नाइट क्लबों पर छापों में ये सभी देह व्यापार में संलिप्त पाए गए थे. इसके बाद 19 जुलाई को एमडी रीजेंट आर्केड के नाइटक्लब आयन पर छापा मारा गया, जहां से 4 लोगों को देह व्यापार के आरोप में गिरफ्तार किया गया जिसमें दो क्लब की डांसर भी शामिल थीं.

दरअसल, इस इलाके के पब और बार में चल रहे देह व्यापार के धंधे से परेशान लोग पिछले दिनों मुख्यमंत्री से मिले थे.

इसके बाद लोगों ने इन्हें बंद कराने के लिए प्रदर्शन भी किए. उधर बार और पब मालिक पुलिस की सख्ती के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. पुलिस के मुताबिक, जेएमडी और एमजीएफ के कुल 12 बार की एनओसी वापस ली गई हैं. इनमें से 3 पर केस दर्ज हो चुके हैं.

2 की एनओसी पहले ही वापस ले ली गई थी. 10 बार की एनओसी पहले ही वापस ले ली गई है.

देह व्यापार के आरोप में – इस स्थिति में यदि बार बंद करवाया जाता है तो कोहराम मचना तय है, लेकिन इन बार और पब के खिलाफ यदि सख्ती नहीं की गई तो इस इलाके में रहने वालों का जीना मुश्किल हो जाएगा, क्योंकि यहां देह व्यापार का धंधा चल रहा था. ऐसे में अब देखना ये है कि प्रशासन आखिर क्या कदम उठाती है. अगर बार बंद होते हैं तो लोग तो राहत की सांस ज़रूर लेंगे, लेकिन बार मालिक क्या करेंगे ये देखने वाली बात होगी.

Article Categories:
भारत