ENG | HINDI

‘A’ अक्षर के नाम वाले लोगों में होती हैं कुछ ऐसी खूबियां

A अक्षर के नामवाले लोग

A अक्षर के नामवाले लोग – जन्‍म तिथि औेर जन्‍म के समय उपस्थित ग्रह नक्षत्रों के आधार पर किसी भी व्‍यक्‍ति के स्‍वभाव और व्‍यवहार के बारे में पता लगाया जा सकता है। इसके अलावा आपके नाम के अक्षर से भी आपके व्‍यक्‍तित्‍व से जुड़ी कुछ बातों का पता लगाया जा सकता है।

नाम का अक्षर आपके व्‍यक्‍तित्‍व और आपके स्‍वभाव दोनों पर ही असर डालता है। नाम का अर्थ तो आपके स्‍वभाव का परिचय देता ही है लेकिन आपका नाम किस अक्षर से शुरु होता है, ये बात भी खासी महत्‍वपूर्ण होती है।

आज हम आपको अंग्रेजी के A अक्षर के नामवाले लोग के व्‍यक्‍तित्‍व की खूबियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

A अक्षर के नामवाले लोग –

जिन लोगों का नाम A अक्षर से शुरु होता है उनकी सबसे बड़ी खूबी यही होती है कि वो बहुत मेहनती और धैर्यवान होते हैं। ये दूसरों की तरह बड़ी आसानी से अपना आपा नहीं खोते हैं लेकिन जब इन्‍हें गुस्‍सा आता है तो इनका सामना करना हर किसी के लिए मुश्किल हो जाता है।

A अक्षर के नामवाले लोग बेहद आकर्षक होते हैं और भीड़ में ये हमेशा लाइमलाइट में रहते हैं। अपने रिश्‍तों को लेकर ये बहुत गंभीर रहते हैं। स्‍वभाव से ये थोड़े भी रोमांटिक नहीं होते हैं। A अक्षर के नामवाले लोग अपने प्रेम संबंधों को बहुत अहमियत देते हैं लेकिन फिर में रोमांस के जाल में फंसना इन्‍हें पसंद नहीं होता है।

इनकी पसंद दूसरों से थोड़ी हटकर होती है। इन्‍हें अलग और बहुत खास चीज़ें ही पसंद आती हैं। इनका स्‍वभाव सभी को अपने साथ लेकर चलने का होता है। ये किसी को भी खुद से कम नहीं आंकते हैं। वैसे तो ये साहसी नहीं होते हैं लेकिन मुश्किल पड़ने पर ये साहस से काम लेते हैं।

A अक्षर के नाम वाले लोग कभी धोखा नहीं देते हैं। इन्‍हें पार्टी में जाना पसंद होता है लेकिन साथ ही ये अपनी ही दुनिया में खोए रहते हैं। बिना सोचे-समझे ये कोई भी काम नहीं करते हैं। वहीं इनके निर्णय भी बहुत सोच-विचार कर लिए जाते हैं।

जिन लोगों का नाम A अक्षर से शुरु होता है उन्‍हें जीवन में सफलता या फिर अपनी मनचाही चीज़ आसानी से नहीं मिलती है। इनके हर काम में बहुत रुकावटें आती हैं। इन लोगों का स्‍वभाव बहुत केयरिंग होता है।

ये लोग घुमा-फिराकर बात करने की जगह सीधी बात करना ज्‍यादा पसंद करते हैं। जो इन्‍हें पसंद ना हो उसे ये एक पल के लिए भी बर्दाश्‍त नहीं करते हैं। इनकी यही आदत कभी-कभी इनकी बहुत बड़ी कमी बन जाती है। अगर इनके सामने कड़वी बातें या कड़वा सच खुलकर भी कह दिया जाए तो उसमें भी इन्‍हें कोई दिक्‍कत नहीं होती है।

A अक्षर के नाम वाले लोगों में खूबियों के साथ-साथ कुछ कमियां भी होती हैं। इनकी सबसे बड़ी कमी यही है कि ये बहुत स्‍वार्थी होते हैं। अपने स्‍वार्थ के आगे इन्‍हें कुछ नहीं दिखाई देता है और इसके चक्‍कर में ये ना जाने कितने लोगों का दिल दुखा बैठते हैं।

आपके आसपास भी A अक्षर के नामवाले लोग होंगें उनका पूरा नहीं तो थोड़ा-बहुत स्‍वभाव तो इन बातों से मिलता ही होगा।