ENG | HINDI

5 करोड़ की झोपड़ी, ऐशों आराम की सभी सुख सुविधायें की आपको अपना फ़्लैट होते हुए भी हो जाएगी जलन !

झोपड़ी की कीमत

झोपड़ी की कीमत – दोस्तों आपने आज तक कई झोंपड़ियाँ और चौल देखे होंगे लेकिन आज हम आपको एक ऐसी आलीशान झोपड़ी दिखाने ले जा रहे हैं जो आप आज तक अपनी जिंदगी में नहीं देखी होगी.

हम सभी ने झोपड़ियाँ ज्यादातर घिसी-पिटी देखी हैं जिनका ना तो कोई तकनीक से लेना देना होता है और ना ही अंदर से वह कुछ खास सजी होती हैं.

लेकिन इस झोपड़ी की तो बात ही निराली है. इसे एक बार अगर आपने अंदर से देख लिया तो आप अपना सुकून भरा फ्लैट छोड़ कर इसमें बसने के सपने देखने लगेंगे.

झोपड़ी की कीमत

आजकल भले ही सभी लोग इमारतों में रहना पसंद करते हो लेकिन फिर भी इस झोपड़ी की सजावट और शालीनता देखकर एक पल को अपना मन जरूर बदल लेंगे. दरअसल इस झोपडी में बात ही कुछ ऐसी है.

तो आइए जानते हैं ऐसा क्या खास है जो दुनिया के लाखों लोग दीवाने हुए बैठे हैं इस के –

यह झोपड़ी कई दिनों से सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. वाशिंगटन डीसी के हिडनवैली जंगल में स्थित इस झोपडी की कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. इस झोपड़ी की कीमत करोड़ रुपये है. लोग यह सुनकर और भी ज्यादा हैरान हो गए और इसमें दिलचस्पी लेने लगे. इसकी इतनी अधिक कीमत का कारण है इसकी अंदर की बनावट और आलीशान रहन-सहन का डेकोरेश्न भरा सामान.

झोपड़ी की कीमत

एक पल को तो आप भी सोचने पर मजबूर हो गए होंगे की भई एक झोपड़ी में अंदर ऐसी भी क्या खास बात हो गई जो झोपड़ी की कीमत लाखों को भी पीछे छोड़ सीधा 5 करोड़ की हो गई. आपको बता दे दोस्तों कि इस झोपड़ी की कीमत इसके मालिक ने रखी है और जिसके पीछे कई वजह हैं.

तो आइए जानते हैं झोपड़ी की कीमत की वजह – इसके इतने महँगे होने के कारण को.

झोपड़ी की कीमत

दरअसल इस झोपड़ी के पीछे एक बहुत ही फेमसकहानी जुड़ी हुई है. बताया जा रहा है की बच्चों की मनपसंद कहानी स्नोवाइट और 7 बौनों की घर के तर्ज पर ही इस झोपड़ी को भी बनाया गया है. अब शायद आपको याद आए और यह घर स्नोवाउट की उस झोपड़ी जैसा लगने लगे. 4 बेडरूम वाले इस आलीशान घर को बाहर से देखने पर लगता है कि यह महज एक झोपड़ी है. जबकि इसकी असली सुंदरता तो इसके अंदर छुपी हुई है.

झोपड़ी की कीमत

आज तक जिन भी लोगों ने इस झोपड़ी को अंदर जाकर देखा है वह इसे देखते ही रह गए हैं. इस बेमिसाल घर का पिछला हिस्सा घनी झाड़ियों में छिपा रहता है. इस घर के मालिक ने पहले इस झोपड़ी की कीमत 5 करोड़ 30 लाख रखी थी लेकिन घर ना बिकने के कारण उन्हें ये रकम कम करनी पड़ी और बाद में इसकी असली कीमत 5 करोड़ लगाई गई.

आप नीचे दी गई तस्वीरों के जरिए जान सकते हैं कि आखिर यह झोपड़ी इतनी खास क्यों है और इसकी इतनी अधिक कीमत क्यों लगाई गई.

एक बार तस्वीर देखने के बाद आप खुद इस झोपड़ी को देखते के देखते रह जाएंगे और शायद एक पल को अपना ऐशो आराम भरा फ्लैट छोड़ने की सोचने लगे.

Don't Miss! random posts ..