ENG | HINDI

झोपड़ी में रहने वाली ये लड़की रातोरात बनी करोड़पति, जानिए कैसे?

लड़की जो रातोंरात करोडपति बनी

लड़की जो रातोंरात करोडपति बनी – कब किसकी किस्मत चमक जाए पता नहीं, भगवान ने किसकी किस्मत में क्या लिखा है ये इंसान कभी समझ नहीं पाता और जब समझ आता है तो बस लोग हैरान रह जाते हैं.

बहुत दुख के बाद जब किसी को सुख मिलता है तो एकबार तो उसे अपनी किस्मत पर भरोसा ही नहीं होता, लेकिन जब ऐसा होता है तो जाहिर है कि उससे जुड़े हर इंसान की खुशी का ठिकाना नहीं रहता.

कुछ ऐसा ही हुआ है झोपड़ी में रहने वाली एक लड़की के साथ, टूटे-फूटे घर में रहने वाली ये लड़की जब हेलीकॉप्टर से विदा हुई तो हर कोई हैरान के साथ ही खुश भी था.

लड़की जो रातोंरात करोडपति बनी

ये मामला मध्यप्रदेश के जावरा नगर का है.

लड़की जो रातोंरात करोडपति बनी

खपरैल से बने 2 कमरे वाले घर में पली-बढ़ी शाहिस्ता की किस्मत ऐसी चमकी कि मंगलवार को वो हेलीकॉप्टर में बैठकर ससुराल विदा हुई. बेटी को विदा करते वक्त पिता और सिलाई करने वाली मां की आंखों से आंसू छलक गए. वे रोते हुए बोले, ‘हमारी बेटी सच में खुशनसीब है. 10वीं पास शाहिस्ता ने कहा, “मैंने तो सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझसे निकाह करने कोई हेलीकॉप्टर से आएगा. खुदा ने मुझे बिना मांगे ही सारे जहां की खुशी दे दी.”

दरअसल, पठानटोली इलाके की रहने वाले वाहिद खान की बेटी शाहिस्ता की सगाई 3 साल पहले राजस्थान कोटा के खनिज कारोबारी आरिफ खान के बेटे हाजी आसिफ से हुई थी. शाहिस्ता की मां आसिफ बी ने कहा, तीन साल पहले वो मुगलपुरा में बहन से मिलने गई थी. वहां पड़ोस में रहने वाली रेहाना बी (अब नानी सास) ने शाहिस्ता को देखकर कहा था, इतनी सुंदर लड़की मुझे पहले नजर क्यों नहीं आई. उन्होंने सुकेत (कोटा में एक जगह) के रहने वाले अपने दामाद खनिज कारोबारी आरिफ खान के बेटे से शादी की बात चलाई. फिर आसिफ खान और उनकी मां मेरी बेटी को देखने आए.

लड़की जो रातोंरात करोडपति बनी

उन्होंने भी पहली नजर में शाहिस्ता को पसंद कर लिया. तब रेहाना बी ने बताया, तेरी बेटी बहुत खुशनसीब है.

ये लोग अब तक 50 से ज्यादा लड़कियां देख चुके हैं, यहां पहली बार में रिश्ता तय हो गया. आसिफ खान के छोटे भाई आदिल का निकाह भी रतलाम के एक गांव में किसान नजीम खान की बेटी नौरीन से हुआ. दोनों भाई एक ही हेलीकॉप्टर में आए और अपनी दुल्हनों के साथ सुकेत रवाना हुए. ससुराल के लिए उड़ान भरने से पहले हेलीपेड पर माता-पिता और रिश्तेदारों ने उन्हें विदा किया.

शाहिस्ता की मां आसिफ बी ने बताया, “रिश्ते की बात शुरू होने पर उन्हें पता चला कि आसिफ और उनके पिता बड़े कारोबारी हैं. ठाठ-बाट देखकर मैंने कहा- आप अमीर और हम गरीब ठहरे. हमारे पास तो रहने के लिए घर भी नहीं था, जैसे-तैसे मेरे माता-पिता ने दो कमरा बनवा दिया. उस पर भी खपरैल पड़ा है. मैं सिलाई करती हूं और पति फल का ठेला लगाते हैं, ऐसे में रिश्ता कैसे होगा.”

इसके बाद, आसिफ और उनके माता-पिता ने कहा, “हमें अमीरी-गरीबी से मतलब नहीं है. हमें शाहिस्ता पसंद है और कुछ नहीं चाहिए.”

इस तरह एक लड़की जो रातोंरात करोडपति बनी – किसी ने सच ही कहा है जोड़ियां तो ऊपर वाला बनाता है और इंसान तो बस उसे मिलाने का माध्यम बनते हैं और शाहिस्ता की शादी इस बात की जीती-जागती मिसाल है. झोपड़ी में रहने वाली शाहिस्ता शादी के बाद करोड़पति घराने की बहू बन चुकी है.