ENG | HINDI

इस शख्स के लिए राजघराने के सारे ऐशो आराम छोड़ने को तैयार है ये राजकुमारी !

राजकुमारी माको

फिल्मों में आपने देखा ही होगा कि दो प्यार करनेवाले प्रेमी एक-दूसरे के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं.

अपने प्यार को शादी की मंजिल तक पहुंचाने के लिए घर-परिवार और दुनिया से बगावत करने तक को तैयार हो जाते हैं.

बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ की प्रेम कहानी तो आप जानते ही हैं कि कैसे पेशवा बाजीराव के प्रेम में दीवानी मस्तानी अपना राज्य और सारी सुख-सुविधाओं का त्याग कर देती है.

खैर ये कहानी तो फिल्मी थी लेकिन असल जिंदगी में भी एक राजकुमारी अपने प्यार के लिए अपना राजघराना और सारे ऐशो-आराम छोड़ने को तैयार है.

अपने प्रेमी के लिए सबकुछ छोड़ने को तैयार है ये राजकुमारी

दरअसल जापान के एक राजघराने की राजकुमारी माको को कोमुरो नाम के एक युवक से प्यार हो गया. माको जापान के राजा अकीहीतो की पोती हैं. जबकि कोमुरो एक आम नागरिक है.

बताया जाता है कि कोमुरो से माको की मुलाकात 5 साल पहले एक रेस्टॉरेंट में हुई थी और उसे अपना दिल दे बैठीं. कोमुरो और राजकुमारी माको ने टोक्यो के इंटरनेशनल क्रिश्चियन यूनिवर्सिटी में साथ पढ़ते थे और वहीं से ग्रैजुएशन किया.

अब राजकुमारी अपने 25 साल के प्रेमी कोमुरो से शादी के बंधन में बंधना चाहती हैं और इसके लिए उन्होंने बकायदा ऑफिशियल परमीशन मांगी है. लेकिन अपने प्रेमी से शादी करने के लिए उन्हें अपना राजघराना और राज्य छोड़ना होगा क्योंकि एक आम युवक से शादी करना राजघराने की परंपरा के खिलाफ है.

आपको बता दें कि जापानी राजघराने के कायदे कानून के मुताबिक अपने प्रेमी कोमुरो से शादी करते ही राजकुमारी माको का राजघराने से रिश्ता टूट जाएगा और वह जापान की एक आम नागरिक बन जाएंगी.

हालांकि कहा ये जा रहा है कि राजकुमारी माको अपने प्रेमी को घरवालों से मिलवा चुकी हैं लेकिन उनका राजशाही परिवार ये नहीं चाहता कि इस बात की भनक किसी को भी लगे.

गौरतलब है कि अब ये राजकुमारी अपने प्यार को मंजिल तक पहुंचाने के लिए सबकुछ करने को बिल्कुल तैयार है. लेकिन सवाल ये है बचपन से ऐशो-आराम में पली बढ़ी ये राजकुमारी एक आम नागरिक बनकर क्या अपने प्रेमी के साथ खुशहाल जिंदगी जी सकेगी.