ENG | HINDI

बारिश के मौसम की ये खूबसूरत तस्वीरें आपका दिल खुश कर देंगी

बारिश के मौसम की तस्वीरें

बारिश के मौसम की तस्वीरें – प्रकृति की सुन्दरता को निहारना है, कुदरत की खूबसूरती को महसूस करना है तो बारिश से बेहतर और कोई मौसम हो ही नहीं सकता।

आसमान से गिरती बारिश की बूंदें, जो आहिस्ता-आहिस्ता कभी बालकनी से तो कभी खिड़की से घर में भी दस्तक देती है। इस मौसम में किसी को बारिश में भीगना पसंद होता है, तो कोई गिरती बारिश के साथ चाय और पकौड़ों का लुत्फ उठाना चाहता है।

इसके साथ ही प्यार करने वालों के लिए तो ये मौसम मानो खुमारी लेकर आता है। बारिश के मौसम के साथ सबसे अच्छी बात पता है क्या है कि हर उम्र के लोग इसे अपने-अपने ढंग से एज्वॉय करते हैं। मोहल्ले के बच्चे कागज़ की कश्ती पानी में चला कर, प्यार करने वाले एक-दूसरे के साथ वक्त बिता कर, जिन्हे खाने से प्यार है उनके लिए तो चाय-पकौड़ें और बारिश का मौसम मानो इससे बेहतर कुछ हो ही नहीं सकता, जिन लोगों को तस्वीरों से प्यार हैं वो बारिश में अलग-अलग पोज़ेस के साथ एक अदद प्यारी तस्वीर के लिए दीवाने रहते हैं। घूमने की प्लानिंग भी इस मौसम में बैठे बिठाए ही हो जाती है। वैसे अगर आपकी उम्र पचपन है तो भी आपके लिए बारिश का मौसम कुछ और नहीं, तो कईं यादें तो ज़रूर लेकर आता है। इसके साथ ही अगर बारिश के मौसम की वजह से छुट्टी हो जाए तो घर-परिवार के साथ वक्त बिताने का जो वक्त मिलता है उसके बारे में तो क्या ही कहा जाए !

हां, ये बात और है कि ये मौसम कुछ परेशानियां भी लेकर आता है इसलिए कुछ लोग इस मौसम में होने वाली किच-किच, तो कुछ पॉवर कट और ट्रैफिक जाम से परेशान रहते हैं लेकिन फिर भी अगर दिल पर ज़ोर डाला जाए तो ये मौसम परेशानियां कम और खुशियां ज्यादा लाता है।

अगर आप बारिश के मौसम को पसंद करते हैं तो बढ़िया है और अगर नहीं करते है तो ये खूबसूरत सी तस्वीरें देखकर आपको भी इस मौसम से प्यार हो जाएगा।

इस बारिश के मौसम की तस्वीरें देखिए और ज़रा सोचिए, बारिश के मौसम में आप और वो, एक ही छतरी में !

बारिश के मौसम की तस्वीरें

मॉनसून और मोर का कनैक्शन तो सब जानते ही हैं !

बारिश के मौसम की तस्वीरें

इस मौसम में लड़कियों का फेवरेट झूला भी मौसम की रंगत को बढ़ाकर दिल को खुश कर देता है।

बारिश की बूंदे और मिट्टी की सौंधी सी खुशबू, और क्या चाहिए जनाब !

बारिश के मौसम के बाद जब पेड़ पर बूंदे और पक्षी नज़र आते हैं तो ऐसा लगता है सिर्फ हम ही नहीं, बल्कि सब इस खुशगवार मौसम का आनंद ले रहे हैं।

बचपन में तो रेनी सीज़न में की जाने वाली मस्ती का कोई जवाब ही नहीं होता।

पेड़-पौधें भी मानो इस मौसम का लुत्फ उठाने के लिए हमसे आगे रहते हैं, और जब बारिश का पानी और ठंडी हवाएं इनसे टकराती है तो कुछ ऐसा ही नज़र आता है।

बारिश के मौसम की तस्वीरें

कभी गौर से देखा है पौधों की पत्तियों पर बारिश की बूंदों को !

बारिश के मौसम की तस्वीरें

बारिश का सीज़न चाय और पकौड़ों के बिना तो पूरा ही नहीं हो सकता।

बारिश के मौसम की तस्वीरें

भुट्टा और बारिश, इससे परफेक्ट भी कोई कॉम्बिनेशन हुआ है क्या भला !

बारिश के मौसम की तस्वीरें

ये है बारिश के मौसम की तस्वीरें – आप भी बारिश के इस मौसम को एज्वॉय कीजिए जो कईं जगह दस्तक दे चुका है तो कईं जगह बस दबे पांव आने ही वाला है। आप सभी को हैप्पी मॉनसून