ENG | HINDI

इन वजहों से बारिश के मौसम में अधिकांश पुरुष हो जाते है ज्यादा रोमांटिक !

बारिश में रोमान्स की वजहें

बारिश में रोमान्स की वजहें – फिल्मों अक्सर बरसात के मौसम में हीरो-हीरोइन को रोमांस करते हुए देखा जाता है.

सावन की रिमझिम फुहारों के बीच दोनों एक-दूसरे से अपने प्यार और जज्बात का इजहार करते हैं.

लेकिन असल जिंदगी में बारिश के मौसम में जगह-जगह पानी जमा हो जाता है जिससे आम लोगों को कई तरह की परेशानियां झेलनी पड़ती है बावजूद इसके बारिश में ज्यादातर पुरुषों का मिजाज काफी रोमांटिक हो जाता है.

आखिर क्यों कई परेशानियों को झेलने के बाद भी बारिश की बूंदों को देखते ही ज्यादातर मर्द खुश और रोमांटिक हो जाते हैं.

चलिए हम आपको बताते हैं बारिश में रोमान्स की वजहें –

बारिश में रोमान्स की वजहें –

1- रोम-रोम में जाग उठता है रोमांस

बारिश के मौसम में भागने से या फिर उसकी बूंदों को देखने के बाद लोगों का रोमांटिक होना स्वाभाविक है क्योंकि बारिश की बूंदों में वो नशा होता है जिससे उनके रोम-रोम में रोमांस जाग उठता है और अपने पार्टनर के साथ प्यार की बारिश में भीग जाने का मन करता है.

2- मूड हो जाता है एकदम फ्रेश

कई बार जब हमारा मूड खराब होता है तो अपने आसपास होनेवाली कोई भी चीज पसंद नहीं आती है और मन बिल्कुल चिड़चिड़ा सा हो जाता है. लेकिन बारिश की बूंदों में ऐसा जादू है जो आपके खराब मूड को भी एकदम फ्रेश और ताजा कर देता है. जब आपका मूड फ्रेश रहेगा तो आपका रोमांटिक होना लाजमी है.

3- गरमी से मिलती है राहत

तपती गर्मी के बाद बारिश की बूंदे जब धरती पर पड़ती हैं तो लोगों को पसीने की बदबू और चिलचिलाती गर्मी से थोड़ी राहत मिलती है. बारिश की वजह से जैसे ही मर्दों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलती है तो उनका मूड़ रोमांटिक होने लगता है.

4- आंखों को मिलती है ठंडक

बारिश से ना सिर्फ तन और मन को ताजगी मिलती है बल्कि इससे आंखों को भी ठंडक का एहसास होता है. बारिश के मौसम में हरियाली को देखकर एक अलग ही खुशी का एहसास होता है. बारिश की फुहारों से जो सुकून आंखों को मिलता है उससे पुरुषों का मन खिलखिला कर रोमांचित हो उठता है.

5- बारिश में भीग जाने का करता है मन

मई-जून की भीषण गर्मी के बाद जब सावन महीने की बारिश शुरू होती है तो उसमें हर किसी का मन भीग जाने को करता है. सावन की बारिश में भीगते ही टेंशन झट से दूर हो जाता है और मन भी खिला-खिला सा लगता है. यही वजह है कि सावन के महीने में लोगों के दिलों दिमाग पर कुछ ज्यादा ही रोमांस की खुमारी छाई रहती है.

ये है बारिश में रोमान्स की वजहें – वजह चाहे जो भी हो लेकिन ये बात तो बिल्कुल सच है कि बारिश के मौसम में खासकर सावन की बारिश में लोगों का मूड कुछ ज्यादा ही फ्रेश और रोमांटिक हो जाता है.

Don't Miss! random posts ..